Ghaziabad News: मदरसे में 14 साल के छात्र ने रेत दी मौलवी की गर्दन, डाटने से आहत होकर किया हमला

punjabkesari.in Saturday, Sep 28, 2024 - 12:07 PM (IST)

Ghaziabad News: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां पर मदरसा में पढ़ने वाले एक 14 वर्षीय छात्र ने डाटने पर मौलवी के ऊपर धारदार हथियार से हमला कर दिया और उसकी गर्दन रेत दी। इससे मौलवी बुरी तरह से घायल हो गया। उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं, हादसे के बाद छात्र मौके से फरार हो गया। घटना की जानकारी होने पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

मौलवी ने छात्र को लगाई थी डांट फटकार
यह पूरा मामला गाजियाबाद के थाना भोजपुर क्षेत्र के गांव तोड़ी तेरह बिस्वा में स्थित एक मदरसे का है। यहां पर मदरसा में पढ़ने वाले 14 साल के छात्र ने धारदार हथियार से हमला कर मौलवी को घायल कर दिया। हमला करने के बाद आरोपी छात्र मौका देख भाग गया। बताया जा रहा है कि मौलवी ने छात्र ने मदरसा न आने पर डांट फटकार लगाई थी जिस पर छात्र को गुस्सा आ गया और उसने मौलवी के गर्दन पर धारदार हथियार से हमला कर घायल कर दिया। मौलवी आस मोहम्मद को नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां पर मौलवी की हालत स्थिर बनी हुई हैं। इस मामले में पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है और जांच शुरू की है।

मौलवी के पिता ने दर्ज कराई FIR
इस मामले में घायल मौलवी आस मोहम्मद के पिता गुलजार जो मेरठ के जोहरा गांव के निवासी हैं, उन्होंने थाना भोजपुर में इस मामले को लेकर तीन लोगों  के खिलाफ तहरीर दी है। तहरीर के आधार इस मामले में तीन लोगों के खिलाफ FIR दर्ज कर ली गई है। इसके बाद पुलिस ने मामले में जांच शुरू कर दी। पुलिस का कहना है कि घटना से संबंधित हर पहलू पर जांच की जा रही है। जांच के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा कि इस हमले के पीछे की असल वजह क्या थी। आरोपियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा रही है। इस घटना के बाद मदरसा और इलाके में तनाव पैदा हो गया है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Related News

static