Ghaziabad News: 5 मंजिला मकान में फटा गैस सिलेंडर...4 लोग घायल, पड़ोस का मकान भी हुआ तहस-नहस

punjabkesari.in Wednesday, Feb 15, 2023 - 01:34 PM (IST)

गाजियाबाद: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद (Ghaziabad) जिले में आज यानी बुधवार सुबह एक मकान की रसोई में अचानक गैस सिलेंडर फटने से बड़ा हादसा हो गया। हादसे में एक बच्चा सहित 4 लोग घायल हो गए। आनन-फानन में घायलों को इलाज के लिए दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया। बताया जा रहा है कि हादसा सिलेंडर में गैस रिसाव की वजह से हुआ है।

ये भी पढ़े....Valentine's day के दिन प्रेमी ने प्रेमिका के घर के सामने खुद को लगाई आग, ब्रेकअप से था दुखी

सिलेंडर में गैस रिसाव की वजह से हुआ भयानक हादसा
बता दें कि हादसा जिले के साहिबाबाद खोड़ा इलाके का है। जहां के निवासी धनंजय सिंह परिवार के साथ 5 मंजिला मकान में रहते हैं। उनकी पत्नी बुधवार सुबह पहली मंजिल पर स्थित रसोई में चाय बनाने के लिए गई। रसोई में जाते ही जैसे ही महिला ने चाय बनाने के लिए गैस चूल्हा जलाने की कोशिश की तो सिलेंडर में आग लग गई। जब तक महिला कुछ समझ पाती इससे पहले ही सिलेंडर धमाके के साथ फट गया। धमाका इतना भयानक था कि घर के मकान की दीवार भी पड़ोसी के घर में जा गिरी। हादसे में धनंजय, उनकी पत्नी, उनका बहनोई और उनका बच्चा घायल हो गए। आनन-फानन में घायलों को इलाज के लिए दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस और अग्निशमन विभाग (Fire Department) घटना की जांच शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि सिलेंडर में पहले से ही गैस रिसाव हो रहा था लेकिन इसका पता महिला को नहीं चला।

ये भी पढ़े...VIDEO: चित्रकूट जेल से कासगंज जेल में शिफ्ट किया विधायक अब्बास, बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे के रास्ते ले जा रही पुलिस

मकान का मलबा पड़ोस के घर पर गिरा
जानकारी के मुताबिक, 5 मंजिला मकान के पड़ोस में एक टिन शेड का मकान है। वहीं, जब सिलेंडर फटा तो इस 5 मंजिला मकान का मलबा पड़ोस के मकान पर जा गिरा। जिससे पड़ोस के घर की दीवार भी टूट गई। गनीमत रही कि हादसे के समय पड़ोस के मकान में कोई मौजूद नहीं था। अगर कोई मलबे के नीचे आ जाता तो बड़ा हादसा हो सकता था। इस मामले में जानकारी देते हुए सहायक पुलिस आयुक्त स्वतंत्र सिंह ने बताया कि हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ है। अस्पताल में घायलों का इलाज चल रहा है।

Content Editor

Harman Kaur