गाजियाबाद पुलिस ने लाेगाें काे कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए अपनाया नया तरीका

punjabkesari.in Wednesday, Jun 24, 2020 - 06:00 PM (IST)

गाजियाबाद: कोरोना से लड़ने के लिए यूपी पुलिस योद्धा बनकर काम कर रही है। दिन-रात पुलिस टीम के जवान और अधिकारी इसके संक्रमण को रोकने के लिए नया-नया तरीका इजाद कर रहे हैं। इसी बीच गाजियाबाद पुलिस ने शहर के लोगों को जागरुक करने के उद्देश्य से नया तरीका अपनाया है। पुलिस ने 70 भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर लाउडस्पीकर लगाए हैं। इन सभी स्थानों पर रात 9 बजे पुलिस कंट्रोल रूम से कोरोना के प्रति जागरुकता को लेकर अनाउंसमेंट शुरू किया जाता है।

70 भीड़भाड़ वाले इलाकों में PM सिस्टम के जरिए अनाउंसमेंट: SSP
एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि वैशविक महामारी को लेकर गाजियाबाद पुलिस बेहद गंभीर है। इसे फैलने से रोकने के उद्देश्य से जिले में 70 भीड़भाड़ वाले इलाकों में पीएस सिस्टम के जरिए अनाउंसमेंट किया जा रहा है। यह सिस्टम पुलिस कंट्रोल रूम से रात 9 बजे रेडियो फ्रीक्वेंसी के द्वारा सीधा प्रसारण किया जाता है। उन्होंने बताया कि रात का समय इसलिए चुना गया है, क्योंकि रात के समय शहर में वाहनों की आवाज बंद हो जाती है और लाउडस्पीकर की साफ आवाज लोगों तक पहुंचती है।

कोरोना के प्रति लोगों को किया जा रहा जागरूक: SSP
उन्होंने बताया कि जिले में हर तरह से लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक किया जा रहा है, ताकि कोई भी इन नियमों का उल्लंघन न करे। यदि इसके बावजूद भी यदि कोई नियम को तोड़ने की कोशिश कर रहा है तो उसके खिलाफ कोविड-19 धारा-188 के तहत केस दर्ज करने की कार्रवाई की जा रही है।

सरकार की गाइडलाइन का पालन नहीं करने पर की जा रही कार्रवाई: SSP
एसपी ने बताया कि जिले के थानों में भी कोविड-19 संक्रमण से बचने के लिए अब थाने के गेट पर ही हेल्प डेस्क बनाई जा रही है। जहां थाने में आने वाले सभी फरियादियों की थर्मल स्क्रीनिंग और उनका तापमान चेक किया जाता है, ताकि थाने में आने वाले सभी फरियादी भी सुरक्षित रह सकें और वहां तैनात पुलिसकर्मी भी कोविड-19 संक्रमण से बच सकें। इसके साथ ही पुलिस चेकिंग के दौरान सरकार की गाइडलाइन का पालन नहीं करने वाले लोगों के खिलाफ भी कार्रवाई कर रही है।

Edited By

Umakant yadav