गाजीयाबाद: केजरीवाल से लगाव था इसलिए कुमार विश्वास को जान से मारने की दी धमकी : आरोपी गिरफ्तार

punjabkesari.in Sunday, Nov 20, 2022 - 06:04 PM (IST)

गाजीयाबाद (संजय मित्तल) : हिंदी के जाने माने अंतरराष्ट्रीय कवि डॉक्टर कुमार विश्वास को शहीद उधम सिंह की शपथ लेकर जान से मारने की धमकी देने वाले शख्स को गाजियाबाद पुलिस ने शनिवार की रात इंदौर से गिरफ्तार कर रविवार को गाजियाबाद ले आई। आरोपी ने पुलिस को बताया कि उसका दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से वैचारिक व भावनात्मक लगाव है। इसलिए उसने कुमार विश्वास को थ्रेट ईमेल भेजा था। 

 

PunjabKesari

कई दिनों से दे रहा था धमकी

आपको बता दे कि पिछले कुछ दिनों से हिंदी के जाने माने अंतरराष्ट्रीय कवि डॉक्टर कुमार विश्वास को एक शख्स ने अरविंद केजरीवाल के खिलाफ बयानबाजी व भगवान राम का महिमामंडन न करने की ईमेल से एक धमकी मिली थी। इस पर कुमार विश्वास के मैनेजर प्रवीण पांडेय ने 18 नवंबर को थाना इंदिरापुरम में अज्ञात व्यक्ति के विरुद्ध IPC सेक्शन- 507, 295A और IT एक्ट 66F में मुकदमा दर्ज कराया था। जिसके बाद पुलिस ने हाई प्रोफाइल केस होने की वजह से केस को गंभीरता के साथ लिया और मामले की जांच शुरु कर दी।
PunjabKesari

उधम सिंह की शपथ खाता हूं कि तुझे मारूंगा

प्रवीण पांडेय के अनुसार कुछ दिनों से एक व्यक्ति के द्वारा कुमार विश्वास को ईमेल भेजकर लगातार धमकियां दी जा रही थीं। ईमेल में आरोपी ने भगवान श्रीराम पर भी आपत्तिजनक शब्द के प्रयोग किए थे। साथ ही भगवान श्रीराम का महिमामंडन न करने की चेतावनी दी थी। धमकी देने वाले शख्स ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को कुमार विश्वास से बेहतर बताते हुए उन पर टिप्पणी न करने के लिए भी कहा था। ईमेल में लिखा था कि अरविंद केजरीवाल बेहतर हैं। गरीबों का भला किया। सरकारी स्कूल बेहतर बनाए। सबसे ताजा ईमेल में आरोपी ने कुमार विश्वास को खुली धमकी देते हुए कहा कि शहीद उधम सिंह की शपथ खाता हूं कि मैं तुझे मारूंगा।

PunjabKesari

आरोपी की तलाश में इंदौर पहुंची पुलिस 

कुमार विश्वास अंतरराष्ट्रीय स्तर के कवि हैं। उन्हें गृह मंत्रालय से Y श्रेणी की सुरक्षा प्राप्त है। वे परिवार सहित गाजियाबाद के वसुंधरा सेक्टर-3 में रहते हैं। इस धमकी के बाद गाजियाबाद पुलिस तुरंत हरकत में आई और ईमेल भेजने वाले की जांच करते हुए इंदिरापुरम थाने की पुलिस इंदौर तक पहुंच गई। शनिवार रात पुलिस ने इंदौर से लोकेश शुक्ला नामक शख्स को गिरफ्तार कर लिया। SP सिटी ज्ञानेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि पूछताछ में आरोपी ने अपना जुर्म कुबूल किया है। उसे कल कोर्ट में पेश किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prashant Tiwari

Recommended News

Related News

static