गाजीपुर: पुलिस ने गैंग बनाकर लूटपाट कर रहे 8 बदमाशों को किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Sunday, Oct 13, 2019 - 06:56 PM (IST)

गाजीपुर: उत्तर-प्रदेश में जहां एक तरफ योगी सरकार ने अपराध और अपराधियों को जड़ से उखाड़ फेकने की जिम्मेदारी पुलिस प्रशासन को दी है। वहीं दूसरी तरफ पुलिस प्रशासन इस जिम्मेदारी पर खरा उतरने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है। जिसका जीता जागता उदाहरण गाजीपुर जिले में देखने को मिला है। यहां सदर कोतवाली इलाके के बसपा कार्यालय के पास से पुलिस ने 8 शातिर लूटेरों को गिरफ्तार करके बड़ी उपलब्धि हासिल की है। पुलिस ने पकड़े गए बदमाशों के पास से 5 बाइक के साथ लूटी गई सोने की चेन और 3 देशी तमंचा बरामद किया है।

जानकारी मुताबिक ये गैंग सुनसान इलाकों में अकेले आने-जाने वाली महिलाओं को टारगेट कर गले में पहने चेन को लूटने का काम करता था। साथ ही ये गैंग बाइक चोरी का भी काम करता था। जिसकी शिकायत पुलिस से लगातार की जा रही थी। अभी पिछले दिनों सदर कोतवाली इलाके के नखास से बाइक चोरी की घटना हुई थी। जिसकी शिकायत कोतवाली में की गई थी। बाइक चोरी मामले में वादी ने बाइक चोरी की CCTV फुटेज भी दिया था। जिसके माध्यम से शातिर लूटेरों को चिन्हित कर लिया गया था। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस अधीक्षक डॉ अरबिंद चतुर्वेदी के द्वारा कोतवाली पुलिस और स्वॉट टीम के साथ एक स्पेशल टीम का गठन भी किया गया था।

अभियुक्तों के खिलाफ संबंधित धाराओं में केस दर्ज कर जेल भेज दिया गया-
इसी क्रम में रविवार को सदर कोतवाल अपने हमराहियों के साथ भ्रमण कर रहे थे, कि बसपा कार्यालय के पास खड़े 8 संदिग्ध दिखे। जब कोतवाल की गाड़ी उनके पास रुकी तो सभी भागने लगे। जिसके बाद पुलिस ने घेराबंदी कर सभी को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ के दौरान पकड़े गए सभी आरोपियों ने लूट की घटना को स्वीकार किया। वहीं पकड़े गए अभियुक्तों के पास से जिंदा कारतूस के साथ 3 देशी तमंचा भी बरामद किया गया है। पुलिस पकड़े गए अभियुक्तों के खिलाफ संबंधित धाराओं में केस दर्ज कर जेल भेज दिया है।

Ajay kumar