गाजीपुर: विमान हादसे में मारे गए युवकों का गंगा घाट पर हुआ अंतिम संस्कार, जिला प्रशासन के साथ जनप्रतिनिधि रहे मौजूद

punjabkesari.in Tuesday, Jan 24, 2023 - 03:25 PM (IST)

गाजीपुर (आरिफ वारसी) : 15 जनवरी को नेपाल के पोखरा में हुए विमान हादसे में मारे गए चारों युवकों का अंतिम संस्कार करीब 10 दिन बाद आज गाजीपुर के सुल्तानपुर गंगा घाट पर कर दिया गया। विमान हादसे में मारे गए चारों युवकों का शव आज सुबह करीब 9:00 बजे उनके पैतृक घर गाजीपुर पर पहुंचा जिसके बाद उनका अंतिम संस्कार कर दिया गया। इस दौरान जिला प्रशासन के अलावा इस मौके पर जनप्रतिनिधि मौजूद रहे।

शव पहचानने में लगा करीब 10 दिन का समय
आपको बता दें कि 15 जनवरी को नेपाल के पोखरा बड़ा विमान हादसा हो गया था। जिसमें करीब 50 से ज्यादा अलग-अलग देशों के लोगों की मौत हो गई थी। जिसमें उस प्लेन में सवाल 4 भारतीयों की भी मौत हो गई थी। युवकों की मौत की सूचना पाकर उनके परिजन जिला प्रशासन की मदद से 16 तारीख को शव की शिनाख्त करने के लिए गाजीपुर से काठमांडू के लिए रवाना हुए थे। जहां पिछले 1 सप्ताह से जांच प्रक्रिया को पूरा करने के बाद वह आज शव लेकर सुबह 9:00 बजे गाजीपुर पहुंचे। जहां करीब 2 घंटे तक शवों को घर में रखने के बाद सुल्तानपुर गंगा घाट पर अंतिम संस्कार कर दिया गया।

प्रशासन के साथ जनप्रतिनिधि रहे मौजूद
आज सुबह 9:00 बजे चारों युवकों का शव आने के बाद से ही जिला प्रशासन के साथ जनप्रतिनिधि मौजूद रहें। इस दौरान DM आर्यका अखौरी ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश के बाद सभी मृतक आश्रितों के परिवार को पांच लाख रुपए व सोनू जायसवाल की पत्नी को विधवा पेंशन की सुविधा मुहैया कराई गई है। इसके साथ ही उन्होंने परिजनों को यह भी आश्वासन दिया कि दुख की इस घड़ी में वह सरकार के तरफ से जो भी मदद संभव होगी वह परिजनों को उपलब्ध कराएंगी। वहीं सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने भी घटना पर शोक जताते हुए कहा कि हमने परिवारों को हर संभव मदद करने का भरोसा दिया हैं। सरकार से जो भी मदद की बात कही गई है वह उसको जिम्मेदारी पूर्वक पूरा करेंगे और भी कोई परिवार की मांग होगी तो उस पर भी सरकार से बात करेंगे।

Content Editor

Prashant Tiwari