SP-BSP गठबंधन के बाद कांग्रेस की प्रेस कॉन्फ्रेंस, कहा- पार्टी UP की 80 सीटों पर अकेले लड़ेगी चुनाव

punjabkesari.in Sunday, Jan 13, 2019 - 02:04 PM (IST)

लखनऊः लोकसभा चुनाव के मद्देनजर समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) और बहुजन समाज पार्टी (Bahujan samaj party) के ताजा तरीन गठबंधन के बाद उत्तर प्रदेश की राजनीति गरमा गई है। गठबंधन में जगह ना मिलने से नाराज कांग्रेस (Congress) ने रविवार (Sunday) को संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस (Press conference) कर सपा-बसपा पर निशाना साधा।

राज्यसभा में नेता विपक्ष और प्रदेश कांग्रेस प्रभारी गुलाम नबी आजाद (Ghulam Nabi Azad) ने कहा कि उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में कल सपा-बसपा ने गठबंधन किया था। कल से ज्यादा भीड़ यहां जुटी है। यह कमरा ज्यादा बड़ा है। उन्होंने कहा कि सभी राजनीतिक पार्टियां कहती हैं कि कांग्रेस ने अधिकतर सरकार बनाई लेकिन दलित, मजदूर और किसानों के लिए ज्यादा काम नहीं हुआ। मैं उन तमाम पार्टियों और पार्टी के नेताओं से कहना चाहता हूं कि हमारे देश में सबसे गरीब दलित समाज था। दलित समाज की लड़ाई गांधी जी ने आजादी से पहले शुरू की थी। उस वक्त एक पेपर 'हरिजन' शुरू किया गया था। गांधी जी इसके जरिए ऐसा वातावरण बनाने की कोशिश कर रहे थे कि हमारे समाज में कोई छोटा बड़ा नहीं है। महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) कांग्रेस के अध्यक्ष भी थे। कांग्रेस ने हमेशा दलितों की लड़ाई लड़ी है।

उन्होंने कहा कि पार्टी ने देश को आजाद कराया। टुकड़े में बंटे देश को कांग्रेस ने एक भारत किया। पार्टी ने किसानों के उत्थान के लिए सबसे ज्यादा काम किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस यूपी की सभी 80 सीटों पर चुनाव लड़ेगी कांग्रेस। राहुल गांधी के नेतृत्व में हम डटकर लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। इस दौरान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद राजबब्बर, सांसद पीएल पूनिया, पूर्व सांसद प्रमोद तिवारी, सांसद डॉक्टर संजय सिंह, पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद, नेता विधानमंडल दल अजय कुमार लल्लू, विधानपरिषद सदस्य दीपक सिंह और पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी मौजूद रहें।

 

 

Deepika Rajput