UP: फर्रुखाबाद में 60 फीट गहरे बोरवेल में गिरी बच्ची, 40 घंटे से रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

punjabkesari.in Friday, Apr 05, 2019 - 09:54 AM (IST)

फर्रुखाबाद: उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद जिले में कमालगंज थाना क्षेत्र के गांव रसीदपुर में बुधवार को एक 8 साल की मासूम बच्ची 60 फीट गहरे बोरवेल में जा गिरी। जिसको घटना के दूसरे दिन भी बाहर नहीं निकाला जा सका। मासूम 40 घंटों से भी अधिक के समय से जिंदगी के लिए संघर्ष कर रही है। सेना, एनडीआरएफ सहित आपदा प्रबंधन की टीमों द्वारा रेस्क्यू ऑपरेशन तीसरे दिन भी जारी है।

बताया जा रहा है कि मिट्टी के धंसने की वजह से रेस्क्यू ऑपरेशन में मुश्किल हो रही है। रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान मिट्टी धंसने से सेना के 2 जवान भी घायल हो गए। जिसके बाद रेस्क्यू ऑपरेशन को रोक दिया गया। बाद में एनडीआरएफ की 15 सदस्दीय टीम के पहुंचते ही पाइप के बीच में रस्सी डालकर बालिका के सिर के ऊपर दिख रहे दोनों हाथ में फंदा लगाकर निकालने का प्रयास शुरू किया गया, लेकिन इसे बीच में ही रोक दिया गया।

उल्लेखनीय है कि थाना क्षेत्र के ग्राम रसीदपुर निवासी नरेंश चन्द्र के बड़े भाई महेश चन्द्र घर के निकट ही बोरिंग करा रहे थे। बुधवार को बोरवेल का काम बंद था। जिसके चलते नरेश की 8 वर्षीय पुत्री सीमा उसके निकट खेल रही थी। अचानक वह 60 फीट गहरे बोरवेल में चली गई। यह जानकारी होने पर परिजनों व ग्रामीणों में हड़कंप मच गया। घटना की सूचना मिलने पर एसडीएम सदर अमित आसेरी,तहसीलदार प्रदीप सिंह,सीओ देवेन्द्र तिवारी मौके पर आ गए। उन्होंने बालिका को बोरबेल से सकुशल बाहर निकालने के लिए प्रयास शुरू करा दिए।

Anil Kapoor