''मैं किसी पर बोझ नहीं बनना चाहती'' लिखकर गंगा में कूदी लड़की

punjabkesari.in Monday, Sep 02, 2019 - 05:57 PM (IST)

कानपुरः उत्तर प्रदेश के कानपुर में उस वक्त हड़कंप मच गया है, जब एक छात्रा ने गंग में नदी में छलांग लगा दी। वहीं आस-पास के लोगों ने छात्रा को छलांग लगाते हुए देखा तो वह भी नदी में छात्रा को तलाशने के लिए कूद गए, लेकिन छात्रा कहीं नहीं मिली। बताया जा रहा है कि छात्रा के गंगा में छलांग लगाने के कुछ मिनटों बाद ही एक लड़का भी गंगा में कूद गया, लेकिन पुलिस इसकी पुष्टि नहीं कर रही है।

बता दें कि बांगरमऊ के हैबतपुर की रहने वाली दीक्षा कटियार कानपुर के मकड़ीखेड़ा में अपने रिश्तेदार के घर रह रही थी। कानपुर आने के बाद दीक्षा ने छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविधालय में बीसीए में दाखिला लिया था। दीक्षा के माता पिता का देहांत हो चुका था, जिसकी वजह से वो डिप्रेशन में रहती थी। सोमवार को दीक्षा यूनिवर्सिटी जाने की बात कहकर घर से निकली थी, लेकिन वो गंगा बैराज पहुंच गई।

दीक्षा कुछ देर गंगा बैराज पर घूमने के बाद अचानक गंगा में छलांग लगा दी। बैराज के किनारे मौजूद गोताखोरों ने जब उसको गंगा में डूबते हुये देखा तो उसकी तलाश के लिए गंगा में कूद पड़े। गोताखोरों ने कई घंटों तक दीक्षा की तलाश की, लेकिन उसका कोई पता नहीं चल सका।

इस बारे में एसपी संजीव सुमन का कहना है कि दीक्षा के पास एक बैग था, जिसकी तलाशी लेने पर उसमे से सुसाइड नोट मिला है। सुसाइड नोट पर साफ शब्दों में लिखा हुआ है कि मैं किसी पर बोझ नहीं बनना चाहती। इसको देखकर लगता है कि वो किसी बात को लेकर परेशान थी। गोताखोर उसको तलाश करने की कोशिश कर रहे है, लेकिन तेज बहाव और ज्यादा पानी होने के कारण परेशानी हो रही है। छात्रा की तलाश जारी है।

Tamanna Bhardwaj