सोशल मीडिया पर आत्महत्या की धमकी देने वाली युवती ने किया सुसाइड, दबंग युवक 2 साल से कर रहा था परेशान

punjabkesari.in Friday, Mar 10, 2023 - 09:40 AM (IST)

अलीगढ़(अर्जुन वार्ष्णेय): उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के अलीगढ़ (Aligarh) जिले में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। जहां पर छेड़छाड़ से तंग आकर युवती (Girl) ने फांसी के फंदे पर लटक कर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। युवती ने कुछ दिन पहले छेड़छाड़ से तंग आकर सोशल मीडिया (Social Media) पर वीडियो वायरल (Video Viral) कर आत्महत्या (Suicide) की धमकी (Threat) दी थी। क्योंकि पीड़िता के शिकायत करने के बावजूद भी पुलिस (Police) ने आरोपी युवक के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की थी। वहीं बीते कल भी दंबग आरोपी ने युवती के पिता को बाइक (Bike) से टक्कर मारकर घायल (Injured) कर दिया।

2 साल से गांव का ही रहने वाला युवक लगातार युवती को कर रहा था परेशान
मिली जानकारी के मुताबिक मृतक युवती के पिता ने बताया कि पिछले 2 साल से गांव का ही रहने वाला युवक मेरी बेटी को लगातार परेशान कर रहा था। कई बार मेरे और गांव वालों के द्वारा लड़के को समझाने का प्रयास किया, लेकिन वह नहीं माना। मैंने मजबूरी में अपनी बेटी की शादी तय कर दी। जिसके बाद शादी में भी उसने बखेड़ा खड़ा कर दिया जिसके चलते बारात को बिना दुल्हन के वापस जाना पड़ा था। 2 दिन बाद हमने हिम्मत जुटाकर अपनी मिली-जुली रिश्तेदारी में शादी कर दी। इस दौरान वह फिर से बेटी की ससुराल पहुंच गया और ग्रामीणों ने उसे पकड़ लिया। वहां पर पुलिस ने उसके खिलाफ 151 के तहत कार्रवाई की थी। बाद में फिर युवक ससुराल से मेरी बेटी का अपहरण करके अपने यहां ले आया और 1 हफ्ते अपने पास रखा। जिसके बाद बुलंदशहर  पुलिस ने बरामद करने के बाद लड़की को मेरे हवाले कर दिया।

युवती ने सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल कर कही थी सुसाइड की बात
मृतक युवती के पिता ने आगे बताया कि 1 साल से मेरी बेटी मेरे साथ रह रही थी। मैं गांव में छोटी सी राशन की दुकान चलाता हूं। कल मैं घर के बाहर खड़ा था, इसी दौरान आरोपी युवक ने मोटरसाइकिल से  मेरे टक्कर मार दी और जमकर गाली गलौज की। घटना के बाद मेरी बेटी ने पुलिस को भी सूचना दी और पुलिस भी मौके पर पहुंची थी। इसी बात से परेशान होकर मेरी बेटी ने घर के अंदर जाकर फांसी के फंदे पर लटककर जान दे दी है। बेटी परेशान होकर जिंदगी हार गई। पुलिस का इस मामले में कोई रोल नहीं रहा, 2 साल में कोई कार्रवाई नहीं की, पुलिस कार्रवाई करती तो मेरी बेटी सुसाइड नहीं करती। 15 दिन पहले मेरी बेटी ने सोशल मीडिया पर वीडियो भी डाला था, जिसमें सुसाइड करने की बात कही थी। उस दौरान एफआईआर भी की गई थी लेकिन पुलिस ने कोई भी कार्रवाई नहीं की थी।

जानिए, इस मामले में क्या कहना है एसपी देहात पलाश बंसल का?
वहीं इस मामले की जांच कर रहे एसपी देहात पलाश बंसल ने जानकारी देते हुए बताया कि पिछले दिनों वीडियो वायरल हुआ था। वायरल वीडियो में लड़की परिवार सहित सुसाइड करने की धमकी दे रही थी। वायरल वीडियो को संज्ञान में लेते हुए तत्काल मुकदमा दर्ज कराया गया था और लड़की के 164 व 161 के बयान भी कराए गए थे। इन बयानों में लड़की ने सभी आरोपों को खारिज कर दिया था। आज उसी लड़की ने सुसाइड कर लिया है। लड़की के परिजनों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। मेडिकल रिपोर्ट आने का इंतजार हो रहा है। मेडिकल रिपोर्ट आने के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी।

Content Editor

Anil Kapoor