CM योगी को खून से खत लिख युवती ने राज्यमंत्री पर लगाए गंभीर आरोप, की इंसाफ की मांग

punjabkesari.in Monday, Apr 03, 2017 - 11:41 AM (IST)

कौशाम्बी(शिवनंदन साहू): यूपी के कौशाम्बी में एक युवती ने सीएम योगी आदित्यनाथ को भेजे खूनी खत में बीजेपी के राज्यमंत्री रणवेंद्र प्रताप उर्फ धुन्नी सिंह पर गंभीर आरोप लगाया है। पीडिता का आरोप है उसके छोटे भाई की ऑनर क्लिंग के चलते 8 मार्च को फतेहपुर जिले कल्यानपुर इलाके में हत्या कर दी गई थी, जिस मामले में राज्य मंत्री के प्रभाव के चलते पुलिस अभियुक्तों की गिरफ़्तारी करने के बाद थाने से छोड़ दिया। सीएम को भेजे खूनी खत में इंसाफ न मिलने पर मृतक की बहन ने आत्मदाह कर न्याय के लिए आहुति देने की बात कही है, जिसकी जिम्मेदारी योगी सरकार की होगी।

पीड़िता के भाई की हुई थी हत्या, मांग रही इंसाफ
दरअसल कौशाम्बी के चरवा थाना इलाके के तेली का पूरा गांव की रहने वाली 22 वर्षीय मीनू के मुताबिक उसका 20 वर्षीय भाई रवींद्र इलाहाबाद में EVIZ डॉटकॉम प्राइवेट कंपनी में काम करता था। इसी दौरान उसकी उसी की कंपनी में काम करने वाले पंकज के साथ हो गई थी। दोनों का एक-दूसरे के घर आना-जाना था। इस दौरान रवींद्र यादव का पंकज के बहन अंजुमन सिंह से प्रेम संबंध हो गया, जो यह बात पंकज को नागवार लगी। उसके बाद 8 मार्च को हत्या आरोपी पंकज सिंह चौहान ने रवींद्र को फोन कर अपने घर फतेहपुर बुलाया, ट्रेन में सफर करने के दौरान रवींद्र ने अपनी आखिरी फोटो अपने दोस्तों को व्हाट्सएप्प की थी, उसके बाद उसका पता नही चला और मोबाइल भी स्वीच ऑफ हो गया।

परिवार की तहरीर पर मृतक के दोस्त पर हैं मामला दर्ज
परिजनों ने काफी खोजबीन की तो पता चला की 9 मार्च को फतेहपुर जिले के कल्यानपुर थाना इलाके के बिंदकी रेलवे स्टेशन के बीच रेलवे ट्रैक पर रवींद्र का शव पूरी तरह से नंग अवस्था में कई भागों में कटा व क्षत विछत मिला था। परिजनों ने जब शव की शिनाख्त रवींद्र के रूप में कर ऑनर क्लिंग के चलते हत्या का आरोप लगाया तो पुलिस भी हरकत में आ गई। मृतक के पिता शिव प्रताप के तहरीर पर कल्यानपुर पुलिस ने साथी पंकज सिंह चौहान व उसके बहन अंजुमन सिंह के खिलाफ हत्या कर शव ठिकाने लगाये जाने के मामले में आईपीसी की धारा 302, 201 के तहत केश दर्ज कर लिया था।

राज्यमंत्री के दबाव में पुलिस आरोपियों पर नहीं कर रही कार्रवाईः पीड़िता
परिजनों के मुताबिक हत्यारों पर कार्यवाही न होने पर मृतक युवक की बहन मीनू अपने पिता के साथ फतेहपुर पुलिस कप्तान के दफ्तर पहुंची। जहां एसपी ने उनसे बताया कि हुसैनगंज विधायक व राज्य मंत्री रणवेंद्र प्रताप उर्फ़ धुन्नी सिंह के प्रभाव के चलते हम कार्यवाई कराने में असमर्थ है, आप भी इस मामले में हाई प्रोफाइल नेताओं से फोन कराए तभी न्याय मिल पाना संभव होगा।

पीड़िता ने सीएम को खून से खत लिख लगाई इंसाफ की गुहार
सीएम योगी आदित्यनाथ को मृतक की बहन मीनू ने आज भेजे खुद के खूनी खत में फतेहपुर जिले के हुसैनगंज से विधायक व राज्य मंत्री रणवेंद्र प्रताप उर्फ़ धुन्नी सिंह पर आरोप लगाते हुए इंसाफ की गुहार लगाई है, न्याय न मिलने पर आत्मदाह कर इंसाफ के लिए आहूति देने पर सम्पूर्ण जिम्मेदारी योगी सरकार को ठहराई है।