प्रेमिका ने शादी करने से किया इनकार तो युवक ने उठाया ऐसा कदम, उड़े सब के होश

punjabkesari.in Friday, Feb 09, 2018 - 05:24 PM (IST)

कानपुरः उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में एक दिलदहला देने वाला मामला सामने आया है। जहां एक प्रेमी ने खुद पर मिट्टी का तेल डालकर आग लगा ली। आग ने युवक को पूरी तरह से अपने आगोश में ले लिया था। युवक को ऐसे देख कर लोग दंग रह गए। लोग आनन-फानन में युवक को अस्पताल लेकर गए। जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।

जानिए पूरा मामला 
जानकारी के मुताबिक मामला खपरा मोहल पुल का है। यहां शुक्रवार सुबह एक युवक ने खुद पर मिटटी का तेल डाल कर आग लगा ली। युवक को आग लगी देखकर लोग दौड़े चले आए। लेकिन हादसा पुल पर होने की वजह से लोग युवक के बचाव के लिए कोई सामग्री नहीं ला पाए। तब तक युवक धू-धू कर जल चुका था। तभी लोगों ने किसी तरह आग को बुझाया। जिसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया। यहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। 

युवक ने लगाई आग
बताया जा रहा है कि युवक का किसी महिला से प्रेम प्रसंग था। वह काफी दिनों से उस पर शादी का दबाव बना रहा था। जब महिला ने शादी करने से इंकार कर दिया तो उसने खुद को आग लगा ली। रेल बाजार थाना क्षेत्र स्थित कच्ची बस्ती में रहने वाला राजबहादुर शादी बारात में बैंड बाजा बजाने का काम करता था। 

महिला के साथ थे प्रेम प्रसंग
राजबहादुर का क्षेत्र में रहने वाली एक महिला से प्रेम संबंध थे। महिला पहले से ही शादीशुदा थी, लेकिन उसका तलाक हो चुका था। बावजूद भी राजबहादुर उससे शादी करना चाहता था। दोनों की बीते दो साल से बातचीत होती थी l राजबहादुर, महिला से शादी करना चाहता था, लेकिन महिला उससे शादी करने को तैयार नहीं थी l जानकारी के मुताबिक मृतक इलाहबाद का रहने वाला था और वह शराब का लती था। 

मामले की जांच शुरू
शुक्रवार को भी दोनों के बीच इसी बात पर कहासुनी हुई थी। इससे नाराज होकर राजबहादुर खपरा मोहल पुल के ऊपर गया। जहां पर उसने खुद के ऊपर मिटटी का तेल डाल कर आग लगा ली। रेल बाजार इंस्पेक्टर संतोष सिंह के मुताबिक एक युवक ने आत्मदाह किया है। उसकी मौत हो चुकी है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। घटना की जांच की जा रही है।