महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले टूट जाएगा गठबंधन?, 12 सीटें दें नहीं तो अकेले चुनाव लडूंगा: अखिलेश

punjabkesari.in Sunday, Jul 14, 2024 - 06:31 PM (IST)

इंडिया गठबंधन ने लोकसभा चुनाव में शानदार प्रदर्शन किया... लोकसभा चुनाव के दौरान NDA गठबंधन को INDIA गठबंधन ने अच्छे से टक्कर दी और कई ऐसी सीटों पर उलटफेर फिर कर दिया... जिसमें किसी को उम्मीद नहीं थी... क्योंकि जिस तरीके का माहौल चुनाव के दौरान बने उससे कहीं न कहीं INDIA गठबंधन को काफी फायदा हुआ... वहीं लोकसभा चुनाव के दौरान यूपी में भी इंडिया गठबंधन ने कमाल दिया.... इंडिया गठबंधन ने यूपी में 40 से ज्यादा सीटें जीतीं.... जिसमें से अखिलेश यादव की पार्टी यानी की समाजवादी पार्टी ने 37 सीटों पर कब्जा किया... अयोध्या से लेकर कन्नौज और मैनपुरी से लेकर फिरोजाबाद तक समाजवादी पार्टी ने अपना प्ररचम लहराया... जिसके बाद से ही अखिलेश यादव अब गदगद नजर आ रहे हैं... लोकसभा चुनाव में मिली जीत के बाद अखिलेश यादव की नजर अब महाराष्ट्र पर पड़ गई है.... अखिलेश यादव अब चाहते हैं कि गठबंधन के तहत महाराष्ट्र विधानसभा का चुनाव भी वो लड़े... ताकी ज्यादा से ज्यादा सीटें इंडिया गठबंधन जीत सके।

इसी कड़ी में अब अखिलेश यादव ने महाराष्ट्र में अपना प्रचार- प्रसार भी शुरू कर दिया है... दरअसल सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मुंबई प्रवास के दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं से भी मुलाकात की... लेकिन इस दौरान उन्होंने सबसे बड़ा बयान दे दिया... अखिलेश यादव ने कहा कि महाराष्ट्र का विधानसभा चुनाव इंडिया गठबंधन के तहत लड़ना उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता में है... लेकिन अगर बात नहीं बनी तो अकेले ही चुनाव लड़ेंगे... इतना ही नहीं उन्होंने राज्य में संगठन मजबूत बनाने पर जोर दिया।

बता दें कि सपा अध्यक्ष ने शनिवार को मुंबई में पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के साथ संवाद किया... इस दौरान उन्होंने साफ कर दिया कि अगर मध्य प्रदेश के विधानसभा चुनाव की तरह मुंबई में सपा को नजरअंदाज किया गया तो सपा अकेले ही चुनाव लड़ेगी... वहीं खबरों की माने तो सपा ने महाराष्ट्र में 12 विधानसभा सीटें मांगी हैं... अभी वहां उसके दो विधायक हैं... लेकिन बड़ा सवाल है क्या इंडिया गठबंधन 12 सीटें अखिलेश यादव यानी की समाजवादी पार्टी को देगी... क्योंकि उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र बहुत अंतर है.. यूपी को समाजवादी पार्टी का गढ़ माना जाता है... लेकिन महाराष्ट्र में समाजवादी पार्टी के केवल और केवल 2 विधायक हैं।

बता दें कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव 9 अगस्त को महाराष्ट्र के मालेगांव में जनसभा करेंगे... महाराष्ट्र इकाई के अध्यक्ष अबू आसिम आजमी ने बताया मालेगांव में सपा के 12 नगर सेवक (पार्षद)चुनकर आए थे... उन्होंने कहा कि वर्तमान में पूरे राज्य में पार्टी को मजबूत करने पर फोकस कर रहे हैं... और मजबूती के साथ विधानसभा का चुनाव लड़ेंगे... लेकिन अब देखना होगा की क्या इंडिया गठबंधन 12 सीटें समाजवादी पार्टी को देती है या नहीं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Related News

static