उप मुख्यमंत्री के गढ़ में शिक्षकों ने छात्रों को दी तालिबानी सजा, वीडियो वायरल

punjabkesari.in Tuesday, Aug 22, 2017 - 12:32 PM (IST)

कौशांबी(शिवनंदन साहू): उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या के गृह जनपद कौशांबी जिले का दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। जहां के एक स्कूल में देर से आने पर टीचरों द्वारा छात्र छात्राओं को तालिबानी सजा दिए जाने का वीडियो सामने आया है।

जानकारी के अनुसार भाजपा नेता के इस स्कूल में देर से आने वाले छात्र छात्राओं को लाइन में खड़ा कर छड़ी से पिटाई कर सजा दी जाती है। तालिबानी सजा भी एक दो नहीं कई-कई दर्जन छात्र/छात्राओं की दी जाती है। वीडियो में 2 शिक्षक स्कूल के गेट के पास खड़े है और देर से आने वाले छात्र/छात्राओं को छड़ी से पीट रहे है। वीडियो सामने आने के बाद स्कूल प्रबंधक व स्टाफ ने चुप्पी साध ली है, जबकि जिला विद्यालय निरीक्षक ने कार्रवाई के संकेत दिए हैं।

गौरतलब है कि इलाहाबाद जिले के एक स्कूल में शिक्षक के हाथों बर्बरता पूर्वक छात्र/छात्राओं के पिटाई का वीडियो आए अभी ज्यादा दिन नहीं बीते कि कौशांबी जिले के स्कूल का वीडियो सामने आ गया। प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या का कौशांबी जिला गृह जनपद है, तो इलाहाबाद के फूलपुर से वह सांसद है। कौशांबी के जिस स्कूल का वीडियो सामने आया है वह भाजपा नेता का बताया जा रहा है। इस स्कूल के प्रबंधक अजय त्रिपाठी केशव प्रसाद मौर्या के बेहद नजदीकी है।

वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि किस तरह से स्कूल के शिक्षक छात्र/छात्राओं को स्कूल के गेट पर ही सजा दे रहे हैं। जब इस मामले मे स्कूल के स्टाफ से बात की गई तो वह कुछ भी बोलने से इंकार करते रहे। इस मामले में जिला विद्यालय निरीक्षक (डी आई ओ एस) सटेंडर कुमार का कहना है कि वीडियो में जिस तरह से छात्र/छात्राओं को सजा दी जा रही है वह शिक्षा के अधिकार अधिनियम का उलंघन है। इस पूरे मामले में जांच के बाद दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।