केशव मौर्य का अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश- सड़क और पुलों के निर्माण को दें सर्वोच्च प्राथमिकता

punjabkesari.in Tuesday, May 28, 2019 - 09:16 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने सड़कों का निर्माण करने वाली सभी कार्यदायी संस्थाओं के अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि वह जनहित को सर्वोच्च प्राथमिकता देते हुए सड़क, पुल/पुलियों, आर.ओ.बी आदि का निर्माण कार्य तीव्र गति से कराना सुनिश्चित करें। मौर्य सोमवार को यहां विधान भवन में लोक निर्माण विभाग, सेतु निगम, राज्कीय निर्माण निगम आदि विभागों के शीर्ष स्तर के अधिकारियों के साथ उच्चस्तरीय बैठक में सड़क निर्माण कार्यों की समीक्षा कर रहे थे।

इस मौके उन्होंने कहा कि ऐसी ठोस एवं प्रभावी कार्य योजना बनाई जाए, कि निर्माण कार्य निर्धारित समयसीमा के अन्दर हर हाल में पूर्ण हो जाएं। उन्होंने कहा कि कार्य मानक के अनुरूप और गुणवत्तापूर्ण होने चाहिए। उप मुख्यमंत्री ने जोर देते हुए कहा कि जनसुविधा के द्दष्टिकोण से उपयोगी कार्यों को प्राथमिकता दी जाए तथा कार्यों की लगातार मानीटरिंग की जाए और स्थलीय निरीक्षण भी किए जाएं।

उन्होंने निर्देश दिए कि प्रदेश में कहां-कहां पर पुल/पुलियों/ सम्पर्क मार्गों व आर.ओ.बी. के निर्माण की प्रबल आवश्यकता है, इसका आंकलन करते हुए कार्य योजना बनाई जाए। उन्होंने कहा कि स्टेट हाइवे बनाने का भी नया प्लान बनाया जाए क्योंकि 250 से अधिक आबादी वाली सभी बसावटों को सम्पकर् मार्गों से जोड़ना है। उन्होंने कहा कि स्टेट हाइवे पर कामर्शियल वाहनों से टैक्स लेने की भी कार्य योजना बनाई जाए।

Anil Kapoor