भगवान भरोसे स्वास्थ्य सेवाएं! दर्द से कराहती गर्भवती को नहीं मिला स्ट्रेचर, गोद में उठाकर डॉक्टर के पास पहुंचा पति

punjabkesari.in Monday, Aug 28, 2023 - 11:43 AM (IST)

कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर से सरकारी स्वास्थ्य सुविधाओं की लचर व्यवस्थाओं की एक दुखद तस्वीर सामने आई है, जिसे देख किसी का भी कलेजा मुंह को आ जाए। दरअसल, कानपुर के महिला जिला अस्पताल का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। जहां दर्द से कराहती गर्भवती महिला को उसका पति गोद में उठाकर अस्पताल के अंदर ले गया। अस्पताल में वार्ड ब्वॉय और स्ट्रेचर होने के बावजूद गर्भवती महिला को ये सारी सुविधाएं नहीं दी गईं। इसलिए अस्पताल प्रशासन पर सवाल खड़े हो रहे हैं। 

इस वीडियो को देख हर कोई सरकारी स्वास्थ्य विभाग को जमकर कोस रहा है। मामला डफरिन महिला अस्पताल में ऐसा ही मामला सामने आया है। जहां महिला के पेट में दर्द इतना ज्यादा था कि उसके पति को ये देखा नहीं गया। वह गोद में उठाकर डॉक्टर के पास ले गया। गर्भवती पत्नी को अस्पताल के अंदर ले जाते हुए पति का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। शहर के लोग अस्पताल की सुविधाओं और सरकारी स्वास्थ्य व्यवस्थाों पर सवाल खड़ा कर रहे हैं।

फिलहाल कानपुर के डफरिन अस्पताल का यह वीडियो कब का है। अभी इस बात की पुष्टि नहीं हुई है। अस्पताल प्रशासन इस वायरल वीडियो पर किसी तरह प्रतिक्रिया देने से साफ बच रहें हैं। उनका कहना है कि वीडियो की जांच के बाद ही कुछ स्पष्ट कहा जा सकेगा। बता दें कि दो दिन पहले भी ऐसा ही मामला सामने आया था। जहां गर्भवती महिला को तीमारदार अस्पताल के अंदर ले जाते हुए दिखाई दिया था। 

Content Writer

Tamanna Bhardwaj