मंदिर में तोड़ी गई भगवान की मूर्ति, गुस्साई भीड़ ने मुस्लिम युवक को पेड़ से बांधकर पीटा

punjabkesari.in Tuesday, May 29, 2018 - 12:32 PM (IST)

आगरा: उत्तर प्रदेश में मूर्ति तोड़ने को लेकर सांप्रदायिक तनाव फैल गया है। यूपी में स्थित एक मंदिर की मूर्तियां तोड़ने के आरोप में गुस्साई भीड़ ने एक मुस्लिम युवक की जमकर पिटाई कर दी। जानकारी के मुताबिक यह मामला आगरा के शाहगंज का है, जहां पर मंदिर की मूर्ति तोड़ने के आरोप में एक मुस्लिम युवक को पेड़ से लटका कर पीटा गया। इसके बाद युवक को भीड़ द्वारा पुलिस के हवाले कर दिया गया। थाना शाहगंज में मामला दर्ज कर लिया गया है। इस मामले के बारे में पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी युवक मानसिक रूप से कमजोर है। फिलहाल मूर्ति तोड़ने और युवक की पिटाई दोनों ही मामलों की जांच की जा रही है।

बताया जा रहा है कि आगरा के शाहगंज के दौरेठा में एक बहुत ही प्राचीन मंदिर है। सोमवार को इस मंदिर में हनुमान जी और दुर्गा मां की मूर्तियां टूटी हुई पाई गईं। इस बात से गुस्साई भीड़ ने वहां मौजूद युवक को पकड़ लिया और उसे पीटने लगे। तुरंत ही मामले की जानकारी पुलिस को दी गई। पुलिस ने मौके पर पहुंच को युवक को हिरासत में ले लिया। आरोपी युवक का नाम सोनू खान बताया जा रहा है।

पूछताछ के दौरान युवक ने कई बार अपना बयान बदला। जहां एक तरफ लोग मूर्तियां टूटने से गुस्साए हुए हैं, वहीं दूसरी तरफ मुस्लिम समुदाय युवक की पिटाई का विरोध कर रहा है। मामले को देखते हुए इलाके में पुलिस द्वारा सतर्कता बढ़ा दी गई है। इसके साथ ही घटना के तुरंत बाद मंदिर में नई मूर्तियों को स्थापित कर दिया गया है।

Anil Kapoor