UP में बेखौफ बदमाश, असलहों के दम पर लाखों रुपए की लूट की वारदात को दिया अंजाम

punjabkesari.in Tuesday, Mar 09, 2021 - 09:51 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के व्यस्ततम इलाके आशियाना में सोमवार को एक सराफा कारोबारी की दुकान से लाखों रुपए के सोने-चांदी व अन्य जेवरात की लूट का मामला सामने आया है। पुलिस के अनुसार प्राथमिकी दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दी गई है। पुलिस सूत्रों के अनुसार आशियाना के सेक्टर एच एलडीए कॉलोनी स्थित एक सराफा की दुकान से लुटेरों ने लाखों रुपए कीमत की सोना चांदी एवं अन्य जेवरात की लूट ली और वे फरार हो गए। लुटेरों ने दुकानदार दीपक रस्तोगी और उनके बेटे अर्णव को असलहों के दम पर बंधक बनाकर लूटपाट की और विरोध पर दीपक पर असलहे के बट से हमला भी कर दिया।

कारोबारी दीपक रस्तोगी के हवाले से सूत्रों ने बताया कि सोमवार को दिन में करीब साढ़े 3 बजे तीन लोग दुकान के बाहर पहुंचे थे। इसमें एक ने हेलमेट लगा रखी थी जबकि दो मास्क लगाए हुए थे। एक युवक दुकान में दाखिल हुआ और दो बाहर खड़े रहे। दुकान में घुसने वाले युवक ने दीपक से सोने की चेन दिखाने के लिए कहा। दीपक युवक को ग्राहक समझकर जेवर दिखाने लगे। इसी बीच बाहर खड़े दोनों युवक भी भीतर दाखिल हो गए। दोनों के हाथ में असलहे थे। बदमाशों ने दीपक को घेर लिया। दीपक के विरोध करने पर असलहे के बट से उनके सिर पर वार किया गया। इसी बीच दीपक का बेटा भी पहुंच गया और लुटेरों ने उसे भी असलहे के घेरे में ले लिया। दिनदहाड़े हुई यह घटना दुकानदार के यहां लगे सीसीटीवी में कैद हो गई।

घटना की सूचना मिलने पर पुलिस बल के साथ लखनऊ के पुलिस आयुक्त डीके ठाकुर भी मौके पर पहुंच गए। पुलिस आयुक्‍त डीके ठाकुर ने एक न्यूज एजेंसी को बताया कि ''आशियाना क्षेत्र में एक 'ज्वेलरी' की दुकान में लूट की सूचना मिली है। एक व्‍यक्ति अपने घर के एक कमरे में आभूषणों की दुकान खोल रखा है और उसने पुलिस को बताया कि सवा तीन- साढ़े तीन बजे के करीब एक लड़का पहले आया और उसके बाद दो अन्‍य लड़के आए और कट्टा (असलहा) दिखाकर आभूषण लूट लिए। ठाकुर ने दुकानदार के हवाले से बताया कि सोना कम लेकिन चांदी की ज्यादा लूट हुई है। उन्होंने बताया कि प्राथमिकी दर्ज कर मामले की छानबीन की जा रही है। यह पूछे जाने पर लूट कितने की हुई है, पुलिस आयुक्‍त ने कहा कि अभी पूरी सूची नहीं मिली है, जल्द ही इसका आकलन कर लिया जाएगा।

Content Writer

Anil Kapoor