धान से बने ज्वेलरी में सोने चांदी जैसी चमक, इस अनोखी कला को देखने पहुंच रही भीड़

punjabkesari.in Wednesday, Nov 13, 2019 - 12:53 PM (IST)

वाराणसीः अगर आप सोने चांदी की ज्वेलरी नहीं पहन सकते तो आपके लिए खुशखबरी है। कोलकाता की एक शख्स ने धान से ऐसी ज्वेलरी बनाई है, जिसकी खूबसूरती सबका मन मोह लिया है। धान से बने इस ज्वेलरी की चमक धमक सोने चांदी से बने ज्वेलरी से कम नहीं है। प्रदर्शनी में धान से बने इस ज्वेलरी की खूबसूरती देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ रही है।
PunjabKesari
चौकाघाट स्थित सांस्कृतिक संकुल में लगी धान की ज्वेलरी शॉप सभी को आश्चर्यचकित कर रही है और अपनी ओर आकर्षित कर रही है। सोच भी नहीं सकते कि जहां महिलाएं चांदी सोने व आर्टिफिशियल ज्वेलरी को पसंद करती हैं तो वहीं बिल्कुल नेचुरल धान से तैयार की गई ज्वेलरी एक अद्भुत संदेश देती नजर आ रही है और इसे तैयार किया है कोलकाता की पुतुल दास मित्रा ने।
PunjabKesari
पुतुल बताती हैं कि करीब 20 वर्ष पूर्व उन्होंने धान की ज्वेलरी बनाने की मन में ठानी और शौक से शुरू किए गए इस कला ने आज उन्हें बिजनेस के रूप में मुकाम दें दिया। खुद पुतुल दास मित्रा बताती हैं कि उनकी इस अनूठी कला के लिए उन्हें पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी द्वारा अवार्ड से भी नवाजा जा चुका है और वह पिछली बार भी शिल्प मेले में आई थी और यहां से उन्हें अच्छी आमदनी हुई थी। इस बार भी उन्हें शिल्प मेले के माध्यम से अच्छी कमाई होने की उम्मीद है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static