मायावती को 12 साल बाद राजनीतिक मंच पर फिर भेंट किया गया सोने का मुकुट, पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी ने दी सौगात

punjabkesari.in Wednesday, Apr 24, 2024 - 10:40 AM (IST)

मेरठ: बसपा सुप्रीमो मायावती को करीब 12 साल बाद राजनीतिक मंच पर सोने को मुकुट भेंट किया गया है। दरअसल मायावती चुनावी जनसभा को संबोधित करने मेरठ के हापुड़ रोड पहुंची थी। जहां बसपा कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया। इसके बाद पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी ने अपने बेटे के साथ उन्हें सोने का मुकुट भेंट किया। बता दें कि लोकसभा चुनाव 2024 के लिए मायावती की मेरठ में ये पहली रैली थी।

मायावती ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा की जातिवादी, सांप्रदायिक एवं पूंजीवादी सोच और नीतियों के कारण देश के गरीब, आदिवासी, दलित और मुस्लिमों को विकास नहीं हो सका है। उन्होंने कहा कि भाजपा की कृषि नीतियां सही न होने के कारण किसान भी आंदोलित है। गलत आर्थिक नीतियों से देश की अर्थव्यवस्था पर भी बुरा प्रभाव पड़ रहा है छोटा व्यापारी वर्ग भी काफी परेशान है। देश की सीमाएं भी सुरक्षित नहीं है। 

उन्होंने कहा कि पिछले कुछ सालों से केंद्र में राज्यों में भाजपा की सरकारों में हिंदुत्व की आड़ में मुस्लिम समाज पर जुल्म जातियां अपने चरम पर है जिसके कारण मुस्लिम समाज की हालत हर स्तर पर खराब हो रही है। मायावती ने कहा कि भाजपा की नाटकबाजी जुमलेबाजी या कोई अन्य दलील काम में आने वाली नहीं है क्योंकि अब देश की जनता समझ चुकी है कि इनकी पार्टी ने कमजोर और मध्यम वर्ग को अच्छे दिन दिखाने के संग के प्रलोभन भरे वायदे किए व अन्य हवाई काग़ज़ी गारंटी दी है उसका अभी तक जमीनी हकीकत में एक चौथाई हिस्सा भी पूरा नहीं किया।

उन्होंने कांग्रेस पार्टी को भी आधे हाथों लेते हुए कहा कि आजादी के बाद से देश व केंद्र के काफी राज्यों में कांग्रेस और उनके सहयोगियों की ही सरकारें थी लेकिन इनकी अधिकांश मामलों में गलत नीतियों एवं गलत कार्य प्रणाली की वजह से ही पार्टी को केंद्र व काफी राज्यों की सरकारों से बाहर होना पड़ा। पश्चिम उत्तर प्रदेश में क्षत्रिय समाज काफी संख्या में है जो इनके बड़बोले वाक्यों से अपने को उपेक्षित महसूस करते हुए इसे नाराज हैं। उन्होंने कहा कि 2003 में जब उनकी पूर्ण बहुमत की सरकार आई तब उन्होंने नोएडा ग्रेटर नोएडा व एक नए जनपद का निर्माण यहां पर शिक्षा के क्षेत्र में चिकित्सा के क्षेत्र में तथा एक्सप्रेस वे बनाकर क्षेत्र का विकास किया। नोएडा और ग्रेटर नोएडा क्षेत्र की स्थिति बहुत ही दयनीय थी ,बसपा की पूर्ण बहुमत की सरकार ने इस क्षेत्र को शिक्षा के क्षेत्र में एजुकेशन हब बनाया, इसके साथ-साथ चिकित्सा व्यवस्था को आसान करने के लिए चिकित्सालयों का सरकारी व गैर सरकारी निर्माण कराया। हमने अपने कार्यकाल में नोएडा का नाम बदलकर गौतम बुद्धनगर रखा था। खूब विकास कार्य कराए। जिसका लाभ आज भाजपा सरकार उठा रही है और हमारे द्वारा कराए गए विकास कार्यों को अपना बता रही है।

Content Editor

Harman Kaur