सपा सरकार के ड्रीम प्रोजेक्ट गोमती रिवर फ्रंट घोटाले में जल्द होंगी कुछ और गिरफ्तारियां, पूछताछ में जुटी CBI

punjabkesari.in Sunday, Jun 04, 2023 - 08:42 AM (IST)

लखनऊ: सपा सरकार के ड्रीम प्रोजेक्ट गोमती रिवर फ्रंट घोटाले की जांच में जुटी सीबीआई की जांच की जद में आ रहे कुछ सरकारी अधिकारियों व अन्य से फिर पूछताछ की तैयारी में है। सीबीआई इस मामले में जल्द ही कुछ और लोगों को गिरफ्तार करेगी।

सीबीआई ने पूर्व मुख्य अभियंता ओम वर्मा का लाकर खंगाला
करोड़ों के इस घोटाले में सीबीआई की एक टीम ने शुक्रवार को लखनऊ के विकासनगर क्षेत्र में केनरा बैंक के एक आरोपी पूर्व मुख्य अभियंता ओम वर्मा का लाकर खंगाला था। सीबीआई ने इस दौरान आरोपी अभियंता से पूछताछ भी की थी। सीबीआई के सूत्रों का कहना है कि आरोपी अभियंता से हुई पूछताछ में कई नए तथ्य सामने आए हैं, जिनकी तस्दीक की जा रही है। अभी तक की पड़ताल में कुछ और आरोपियों के खिलाफ ठोस साक्ष्य सामने आए हैं। इसके आधार पर संबंधित आरोपियों से एक बार फिर पूछताछ किए जाने की तैयारी है और इस क्रम में कुछ गिरफ्तारियां भी की जाएंगी। सीबीआई इस मामले में पूर्व में भी कई बड़े अफसरों व अन्य को गिरफ्तार कर चुकी है।

बीते महीने सीबीआई ने दो पूर्व मुख्य सचिव से पूछताछ के लिए यूपी सरकार से मांगी थी अनुमति
बीते मई माह की शुरूआत में सीबीआई ने प्रदेश के दो पूर्व मुख्य सचिव से पूछताछ करने के लिए राज्य सरकार से अनुमति मांगी थी। सपा शासनकाल में हुए इस घोटाले में एक कद्दावर मंत्री का भी नाम सामने आया था। इसके अलावा इस बड़े राजनेता से जुड़े उनके कई करीबियों को भी सीबीआई ने चिन्हित किया हुआ है। इन सबसे भी सीबीआई पूछताछ कर सकती है। फिलहाल सीबीआई तेजी के साथ साक्ष्य संकलन के कार्य में जुटी हुई है।

Content Writer

Ajay kumar