गोंडा: सरयू नदी में नाव पलटने से 12 लोगों के डूबने की आशंका

punjabkesari.in Tuesday, Jan 21, 2020 - 05:35 PM (IST)

गोंडा: उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में एक बड़ा हादसा उस समय हो गया जब एक नाव में 32 लोग सवार होकर जा रहे थे। नाव नदी में बने पीपे के पुल से टकरा गई जिससे उसका बैंलेंस बिगड़ गया और नाव नदी में पलट गई। इस हादसे में 12 लोगों के डूबने की आशंका जताई जा रही है।

आपको बता दें कि यह मामला हुआ जब उमरी बेगम गंज थाना क्षेत्र में सरयू नदी का है। लोग नाव में बैठ कर पार कर रहे थे। आधा अधूरा पड़ा पीपे का पुल हादसे का कारण बताया जा रहा है। पुलिस और स्थानीय लोग राहत बचाव कार्य में जुटे हैं। डूबे ग्रामीणों की तलाश जारी है।

  वहीं अभी तक एक का शव बरामद किया गया जो प्राथमिक विद्यालय का शिक्षक बताया गया है। बताया जा रहा है कि अयोध्या के रूदौली थाना क्षेत्र से लोग नाव पर सवार होकर आ रहे थे। इसी दौरान घाट से कुछ दूर पहले नाव पलट गई। आसपास के गांवों के लोगों ने यह देखा तो मौके पर कुछ ग्रामीणों ने नदी में उतर कर एक शव बरामद किया।

वहीं  मौके पर सूचना मिलते ही एसपी, सीओ तरबगंज, पुलिस फोर्स व पीएसी के गोताखोर पहुंच गए है। सभी की तलाश जारी है। अधिकतर लोग रूदौली अयोध्या के निवासी बताए जा रहे है। मौके पर जिलाधिकारी भी मौजूद हैं।

डीएम डॉ नितिन बंसल ने जानकारी दी की नदी के बीचों बीच यह हादसा हुआ, जिसमें चार से पांच लोगों के डूबने की सूचना मिल रही है। मौके पर एसडीआरएफ की टीम लगाई गई है। एक शव को भी बरामद किया गया है। मौके  रहत बचाव कार्य युद्धस्तर पर चल रहा है।

Ajay kumar