गोंडा में बड़ा हादसा: खेलते समय 4 बच्चे गड्‌ढे में गिरे, दो सगे भाइयों की मिट्‌टी में दबकर मौत; दो घायल

punjabkesari.in Sunday, Feb 12, 2023 - 10:44 PM (IST)

गोण्डा: उत्तर प्रदेश के गोण्डा जिले में रविवार को दिल को दहला देने वाला मामला सामने आया है। मनकापुर कोतवाली इलाके में सड़क निर्माण के लिए निकाली गई मिट्टी के गड्ढे में खेलते समय 4 बच्चे गिर गए। जिसके बाद मिट्टी से दबकर दो सगे भाइयों की मौत हो गई जबकि दो अन्य बच्चे घायल हो गये। वहीं, घायल दो बालकों का सीएचसी मनकापुर में इलाज चल रहा है।

मृतक दोनों सगे भाई थे
पुलिस सूत्रों ने बताया कि सेतिया गांव निवासी शिवा (6), शिवम (10) पंकज (11) संजय (12) सड़क के किनारे खेल रहे थे कि अचानक खेलते खेलते सड़क के किनारे स्थित गड्ढे में जा गिरे और किनारे पर जमा मिट्टी उन पर भरभरा कर गिर गयी। उन्होनें बताया कि शोर गुल सुनाकर ग्रामीणों ने बच्चों को बाहर निकाला और उन्हें तत्काल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मनकापुर ले गये जहां पर डॉक्टरों ने शिवा और शिवम को मृत घोषित कर दिया जबकि गम्भीर रूप से घायल संजय और पंकज का उपचार चल रहा है। मृतक दोनों सगे भाई थे। तहसीलदार तरबगंज डा. पुष्कर मिश्र ने सीएचसी पहुंचकर घटना की जानकारी ली। उन्होंने बताया कि घटना स्थल की जांच के बाद आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

दो बेटों की मौत से टूटे माता-पिता
मृतक शिवा और शिवम के माता-पिता अस्पताल में फूट फूटकर कर रोने लगे। इस दौरान अस्पताल में मौजूद लोगों की आंखों से भी आंसू आ गए। शिवा कक्षा 4 और शिवम कक्षा 2 में कंपोजिट विद्यालय परसापुर थनवा में पढ़ते थे। रामजतन की अब एक बेटी बची है, दोनों बेटों की मौत से घर का दीपक बुझ गया है। बाकी घायल दोनों बच्चे भी उनके पड़ोस में ही रहते हैं।

लोगों की फुर्ती से बची दो की जान
गांव के प्रधान प्रतिनिधि संतोष कुमार उर्फ थुल्लुर शुक्ला ने बताया कि घटना की सूचना पर स्थानीय लोगों की मेहनत से दो अन्य की जान बच गई नहीं तो और बड़ी घटना हो जाती। बताया जाता है कि मनकापुर कोतवाली के सतिया गांव के डिगिहा मजरे में पीडब्ल्यूडी ने पक्की सड़क निर्माण के लिए सड़क किनारे गड्‌ढा खोदकर मिट्टी निकाली थी। स्थानीय लोगों ने सड़क निर्माण में लगे लोगों के खिलाफ नारेबाजी कर कार्रवाई की मांग की है।

Content Writer

Mamta Yadav