Gonda News: अवैध पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट, हादसे में हुई तीन की दर्दनाक मौत

punjabkesari.in Tuesday, Oct 08, 2024 - 10:35 AM (IST)

गोंडा: उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले के रगड़गंज गांव में मोहम्मद फारूक नामक व्यक्ति के घर में अवैध रूप से बनी पटाखा निर्माण फैक्टरी में सोमवार को जबरदस्त विस्फोट हुआ था। इस घटना में आकाश (15) और लल्लू (30) की मौत हो गई थी। अब इस घटना में एक और मौत हो गई है। जिसके बाद इस घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर तीन हो गई है। इस मामले में रगड़गंज पुलिस चौकी के प्रभारी समेत तीन पुलिसकर्मियों को लापरवाही बरतने के आरोप में तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। साथ ही अवैध पटाखा फैक्टरी के संचालन के मामले में तरबगंज थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।

आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज
पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल ने मंगलवार को बताया कि सोमवार देर रात लखनऊ में इलाज के दौरान घायल अयाज मोहम्मद उर्फ ​​तूफान (17) के दम तोड़ दिया। इसके साथ ही इस घटना में मरने वालों की संख्या तीन हो गई है। उन्होंने बताया कि गंभीर रूप से घायल इश्तियाक (40) और कृष्ण कुमार (24) का इलाज लखनऊ के श्यामा प्रसाद मुखर्जी अस्पताल में किया जा रहा है और उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इस मामले में उपनिरीक्षक सुभाष विश्वकर्मा की तहरीर पर तरबगंज थाने में इसहाक, अयूब उर्फ ​​लल्लू, आकाश उर्फ ​​छोटू, कृष्ण कुमार, अयाज उर्फ ​​तूफान, आजाद व कई अज्ञात लोगों के खिलाफ विस्फोटक पदार्थ अधिनियम की धारा तीन/चार/पांच के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है।

पटाखा फैक्टरी की जांच के लिए अभियान शुरू
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इन सभी पर मुख्य गेट बंद कर पिछले दरवाजे से एक घर में प्रवेश करने और अवैध रूप से विस्फोटक पटाखे बनाने का आरोप है। इस मामले में कर्तव्य के प्रति लापरवाही बरतने के आरोप में रगड़गंज पुलिस चौकी प्रभारी सुनील तिवारी और बीट कांस्टेबल गौरव मिश्रा तथा कृष्ण कुमार को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि घटना के बाद जिलाधिकारी नेहा शर्मा के निर्देश पर जिले में पटाखा फैक्टरी की जांच के लिए अभियान शुरू किया गया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Related News

static