गोंडा: 'ऑपरेशन कायाकल्प योजना' में हेराफेरी के आरोप में प्रधानाध्यापक निलंबित

punjabkesari.in Tuesday, Mar 09, 2021 - 01:18 PM (IST)

गोंडा: उत्तर प्रदेश के गोण्डा जिले में छपिया विकासखण्ड के उच्च प्राथमिक विद्यालय चटकनवा में तैनात प्रधानाध्यापक वेद प्रकाश को ऑपरेशन कायाकल्प योजना के तहत कराए गए कार्यों में वित्तीय हेराफेरी के आरोप में एमडीएम ने जिलाधिकारी के आदेश पर तत्काल प्रभाव से आज निलंबित कर दिया गया है।

आधिकारिक सूत्रों ने मंगलवार को कहा कि विगत दिनों प्राइमरी स्कूल में ऑपरेशन कायाकल्प योजना के तहत कराए गए कार्यों में बड़े पैमाने पर वित्तीय गड़बड़ी करने, एमडीएम में गड़बड़ी करने तथा विभिन्न संसाधनों एवं सामग्रियों में हेराफेरी करने की शिकायत जिलाधिकारी से की गई थी जिसके क्रम में डीएम ने जांच कर रिपोर्ट देने के निर्देश बीएसए को दिए थे।

जिलाधिकारी के आदेश के क्रम में प्रभारी बीएसए विनय मोहन वन द्वारा जांच रिपोर्ट डीएम को सौंपी गई जिसमें प्रधानाध्यापक वेद प्रकाश द्वारा ऑपरेशन कायाकल्प योजना के अंतर्गत निर्मित कराए गए चाइल्ड फ्रेंडली शौचालय व एनआरसी कक्षों का घटिया क्वालिटी का निर्माण, एमडीएम योजना में कन्वर्जन कॉस्ट एवं कंपोजिट ग्रांट की धनराशि का दुरुपयोग किए जाने, विद्यालय की विभिन्न व्यवस्थाओं में कुप्रबंधन तथा विद्यालय में उपलब्ध कराए गए विभिन्न संसाधनों एवं सामग्रियों में हेराफेरी किए जाने की शिकायत सही पाई गई। जांच रिपोर्ट के आधार पर प्रधानाध्यापक को निलंबित कर विभागीय कारर्वाई शुरू कर दी गई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

Recommended News

static