गोंडा: सपा की किसान पद यात्रा को नहीं मिली इजाजत, 2 पूर्व मंत्रियों सहित कार्यकर्ता नजरबंद

punjabkesari.in Saturday, Dec 12, 2020 - 01:56 PM (IST)

गोण्डा: उत्तर प्रदेश के गोण्डा जिले में नये कृषि कानून के विरोध में समाजवादी पार्टी (सपा) की किसान पद यात्रा से पहले पार्टी के दो पूर्व मंत्रियों और अन्य नेताओं को शनिवार को उनके घरों से बाहर नहीं निकलने दिया गया। 

बता दें कि सपा के दोनों पूर्व मंत्री अपने-अपने क्षेत्रों में किसान पद यात्रा निकालने के लिए तैयारी कर रहे थे। प्रभारी पुलिस अधीक्षक महेंद्र कुमार ने बताया कि बगैर अनुमति तरबगंज, नवाबगंज, कर्नलगंज और कटरा इलाकों में यात्रा निकालने का प्रयास कर रहें सपा के पूर्व मंत्री विनोद कुमार सिंह पंडित सिंह, योगेश प्रताप सिंह, एमएलसी महफूज खां, जिलाध्यक्ष आनंद स्वरूप यादव और पूर्व विधायक बैजनाथ दूबे समेत करीब एक दर्जन नेताओं को हाउस अरेस्ट कर लिया गया हैं।       

उन्होंने बताया कि किसी दशा मे यात्रा नहीं निकालने दी जायेगी और कानून व्यवस्था से खिलवाड़ करने वालों के खिलाफ कठोरतम कार्यवाही की जायेगी। फिलहाल सुरक्षा की दृष्टि से सभी संवेदनशील स्थानों पर अतिरिक्त सुरक्षा कर्मियों को तैनात कर दिया गया हैं। नेताओं को नजरबंद कर देने से आक्रोशित सपा समर्थकों का जगह जगह जमावड़ा भी लगने लगा हैं।       

उधर, सपा नेताओं नें भाजपा सरकार को आड़े हाथों लेते हुये पुलिसिया कार्यवाही को दमनकारी नीति बताया हैं। हालांकि प्रशासनिक अधिकारियों नें सपा नेताओं से घरों पर ही ज्ञापन ले लिया। 

Umakant yadav