गोंडा में हादसा: सरयू नदी में नहाने गए दो बच्चों की डूबने से मौत

punjabkesari.in Thursday, Jul 07, 2022 - 09:23 PM (IST)

गोंडा: जिले के तरबगंज थाना क्षेत्र के अंतर्गत सेझिया (प्रभुपुरवा) गांव निवासी दो बच्चों की सरयू नदी में डूबकर मौत हो गई। एक पुलिस अधिकारी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

पुलिस क्षेत्राधिकारी संसार चंद राठी ने बताया कि गांव के दो बच्चे सत्यम (12) तथा कृष्णा (13) बुधवार दोपहर बाद गांव से करीब एक किमी दूर प्रवाहित हो रही सरयू नदी में स्नान करने के लिए गए थे। उन्होंने बताया कि जानकारी के मुताबिक दोनों बच्चे गलती से स्नान करते हुए गहरे पानी में चले गए और उनकी डूबकर मौत हो गई। राठी ने बताया कि घटना के बारे में तत्काल किसी को पता नहीं चला। उन्होंने बताया कि देर शाम तक जब दोनों बच्चे घर नहीं लौटे, तो परिजनों ने उनकी तलाश शुरू की। प्रशासन को सूचना मिलने पर नदी में आसपास के गोताखोरों व मल्लाहों के सहयोग से बच्चों की तलाश की गई।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि बृहस्पतिवार की सुबह दोनों बच्चों का शव नदी से बरामद किया गया। पुलिस क्षेत्राधिकारी ने बताया कि स्थानीय थाने की पुलिस ने शव का पंचनामा करवाकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। अपर जिलाधिकारी सुरेश कुमार सोनी ने बताया कि पीड़ित परिवार को बच्चों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद शासन द्वारा दैवी आपदा सहायता नियमावली के तहत निर्धारित धनराशि दी जाएगी।

Content Writer

Mamta Yadav