आगरा के पास पटरी से उतरी गोंडवाना एक्सप्रेस, टला बड़ा ट्रेन हादसा

punjabkesari.in Sunday, Jan 21, 2018 - 08:43 AM (IST)

आगरा: दिल्ली से आगरा आ रही गोंडवाना एक्सप्रेस शनिवार रात हादसे का शिकार हो गई। हादसे के दौरान एक तेज धमाका हुआ और चिंगारियां उठने लगी जिससे यात्रियों में हड़कंप मच गया। हादसे में ट्रेन के पीछे लगा लगेज कोच पटरी से उतर गया। वहीं घटना की सूचना म‍िलते ही रेलवे के अध‍िकारी और कर्मचारी र‍िलीफ टीम के साथ मौके पर पहुंच गए। हालांक‍ि, इस घटना में क‍िसी को चोट नहीं आई है।

जानकारी के अनुसार दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन स्टेशन से रायगढ़ के लिए जाने वाली गोंडवाना सुपरफास्ट एक्सप्रेस के इंजन के पीछे लगी लगेज कोच रात करीब 10 बजे अचानक पटरी से उतर गई। बताया जा रहा है कि अचानक कोच के पटरी से उतरने के कारण तेज धमाका हुआ जिससे यात्री बुरी तरह से डर गए। गनीमत रही कि ट्रेन के पीछे का हिस्सा होने के कारण ट्रेन का संतुलन सही रहा, वरना बड़ा हादसा हो सकता था।

घटना के बाद आरपीएफ सिविल पुलिस के साथ रेलवे अधिकारी भी तत्काल मौके पर पहुंच गए। आगरा कैंट से एक्सीडेंट रिलीफ ट्रेन को भी घटनास्थल के लिए तुरंत रवाना किया गया। रेलवे की मेडिकल वैन भी घटनास्थल पहुंच गई। पुलिस के आने के बाद आसपास के यात्री उतर कर हाइवे से दूसरे साधनों से अपने गंतव्य को निकल गए और दूर जाने वाले यात्री ट्रेन में ही बैठे रहे।