यात्रियाें के लिए राहत: CM योगी ने दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान बस सेवा चलाने की दी मंजूरी

punjabkesari.in Thursday, Sep 10, 2020 - 04:42 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार यात्रियों के लिए अन्तर्राज्यीय बस सेवा संचालन की मंजूरी दे दी है। अब हरियाणा , दिल्ली, राजस्थान जानें वाले रोडबेज बसों से भी सफर कर सकेगें।  बता दें कि कोरोना महामारी के कारण रेल बस सेवा को बंद कर दिया गया था। फि़लहाल यूपी से आम लोग अब बस से दिल्ली, राजस्थान और हरियाणा की यात्रा कर सकते हैं। परिवहन विभाग ने इसकी तैयारी पूरी कर ली है।

बता दें कि पहले हरियाणा सरकार ने पड़ोसी राज्यों से अनुरोध किया था कि वे अन्तर्राज्यीय बस सेवा जल्द शुरू करने की इजाजत दें। मुख्यमंत्री कार्यालय से किये गये ट्वीट के मुताबिक योगी आदित्यनाथ ने आम लोगों को सुगम परिवहन व्यवस्था उपलब्ध कराने के लिये उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम को यह अनुमति दी है।  दिल्ली परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक राज शेखर ने कहा कि अंतरराज्यीय बस सेवा शुरू करने के लिये समय-सारिणी तैयार की जा रही है। एक-दो दिन में बस संचालन अपडेट कर आम लोगों को सूचना दी जा रही है। फिलहाल बसों में टिकट बुकिंग और उनकी समय सारणी में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा।

 यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने दिल्ली, राजस्थान, उत्तराखंड व हरियाणा के लिए अंतरराज्यीय बस सेवा शुरू करने के आदेश दे दिए हैं। गुरुवार से दिल्ली और शुक्रवार से जयपुर की बसों का संचालन शुरू हो जाएगा। अब तक यूपी सरकार के प्रस्ताव पर मध्य प्रदेश व उत्तराखंड से बुधवार रात तक सहमति नहीं मिली है।

Ramkesh