खुशखबरी: वाराणसी हवाई अड्डे पर मिलेगी फास्टैग आधारित स्मार्ट पार्किंग की सुविधा, यात्रियों को समय बचाने में मिलेगी मदद

punjabkesari.in Tuesday, Jul 04, 2023 - 04:49 PM (IST)

वाराणसी/ नयी दिल्ली: वाराणसी हवाई अड्डे पर अब फास्टैग आधारित स्मार्ट पार्किंग की सुविधा मिलेगी। एयरटेल पेमेंट्स बैंक ने वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री हवाई अड्डे पर फास्टैग आधारित स्मार्ट पार्किंग सुविधा उपलब्ध कराने के लिये पार्क प्लस के साथ गठजोड़ किया है। एयरटेल पेमेंट्स बैंक फास्टैग जारी करता है। फास्टैग आधारित स्मार्ट पार्किंग समाधान हवाई अड्डे की पार्किंग में स्वचालित नकद रहित भुगतान की सुविधा देता है।

इससे पार्किंग क्षेत्र में वाहन की आवाजाही में कम समय लगता है और चीजें आसान होती हैं। पार्किंग शुल्क का भुगतान वाहन से जुड़े वैध फास्टैग के माध्यम से होता है। इससे भुगतान में लगने वाला समय कम हो जाता है। एक बयान में कहा गया है कि एयरटेल पेमेंट्स बैंक और पार्क प्लस ने वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री हवाई अड्डे पर फास्टैग आधारित स्मार्ट पार्किंग सुविधा उपलब्ध कराने के लिये गठजोड़ किया है।

उन्होंन कहा कि इससे स्थानीय निवासी अब वाराणसी हवाई अड्डे पर पार्किंग स्थल के भुगतान के लिये अपनी कार पर फास्टैग का उपयोग कर सकते हैं। दोनों कंपनियां देशभर में प्रमुख पार्किंग स्थलों पर कतारों में लगने वाले समय को कम करने को लेकर भुगतान प्रक्रिया को व्यवस्थित करने के लिये मिलकर काम कर रही हैं। जल्दी ही इस सेवा को अन्य शहरों के हवाई अड्डों पर भी लागू किया जाएगा। एयरटेल पेमेंट्स बैंक के मुख्य परिचालन अधिकारी गणेश अनंतनारायणन ने कहा कि इस साझेदारी का उद्देश्य ग्राहकों को सरल, सुरक्षित और निर्बाध भुगतान अनुभव प्रदान करना है। उन्होंने कहा, ‘‘इससे हवाई अड्डे के पार्किंग स्थल पर बढ़ती भीड़ के बीच समय बचाने में मदद मिलेगी और यात्रा अनुभव बेहतर होगा।
 

Content Writer

Ramkesh