यात्रियों के लिए खुशखबरी: UPMRCL ने शुरू किया ट्रेनों का ट्रायल, इस दिन से प्रारम्भ होगी सेवा

punjabkesari.in Friday, Sep 04, 2020 - 12:38 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड (UPMRCL) ने आज सुबह 7 बजे से मेट्रों ट्रेनों का ट्रायल शुरू कर दिया है जो शाम 10 बजे तक चलेगा। शनिवार और रविवार को साप्ताहिक बंदी के दिन भी ट्रेनों का ट्रायल चलता रहेगा। जिसके बाद सोमवार यानि 7 सितंबर से यात्रियों के लिए मेट्रो ट्रेन सेवा शुरू होगी। कोरोना महामारी के खतरे को देखते हुए यात्रियों के लिए नए दिशा निर्देश तैयार कर लिए हैं।

PunjabKesari

बता दें कि 5 सितंबर को यूपीएमआरसीएल मेट्रो दिवस मनाता है। इसलिए आज से ही मेट्रो ट्रेनों का ट्रायल शुरू हो गया है। ताकि 5 सितंबर को मेट्रो बंद न रहे। ट्रायल के दौरान करीब 20 मेट्रो ट्रेनों की फंक्शनिंग और कोरोना के बाद के नए मानकों का परीक्षण किया जाएगा। इसके अलावा मेट्रो ट्रेनों की यांत्रिक गतिविधियों का परीक्षण पहले से ही मेट्रो डिपो में चल रहा है।

PunjabKesari

ट्रेनों का संचालन शुरू होने पर कोविड-19 की गाइड लाइन का सख्ती से पालन किया जाएगा। इसके लिए सुरक्षा गार्डों की भी ट्रेनिंग पूरी हो गई है।

PunjabKesari

UPMRCL के प्रबंध निदेशक कुमार केशव ने कहा कि कोरोना महामारी के दौर लखनऊ में मेट्रो ट्रेनों के संचालन की तैयारी की जा रही है। केंद्र और राज्य सरकार के निर्देशों का पालन करते हुए लखनऊ में 07 सितम्बर से मेट्रो ट्रेनों का संचालन किया जाएगा। UPMRCL का प्रयास होगा कि कोरोना महामारी के दौर में मेट्रो लखनऊ वासियों की उम्मीदों पर पहले की तरह खरी उतरे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static