Good news: पूर्वांचल एक्‍सप्रेस-वे पर इस माह से फर्राटा भरेंगी गाड़ियां, बढ़ेंगे रोजगार के अवसर

punjabkesari.in Tuesday, Feb 09, 2021 - 11:16 AM (IST)

लखनऊः पूर्वांचल एक्‍सप्रेस-वे पर अप्रैल से गाड़ियां फर्राटा भर सकेंगी। मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अफसरों को 15 अप्रैल तक पूर्वांचल एक्‍सप्रेस-वे का लोकार्पण कार्यक्रम तय करने का निर्देश दिया है। राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने लखनऊ से गाजीपुर,आजमगढ़ और सुलतानपुर तक 22,494.66 करोड़ रुपये की लागत से तैयार हो रही अपनी स्वप्निल परियोजना यानी पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का निरीक्षण किया और निर्माण कार्य की प्रगति का जायजा लिया। साथ ही जन सभाओं के जरिये उन्‍होंने जनता की अपेक्षाओं को टटोला।

गाजीपुर पहुंचे मुख्‍यमंत्री ने कहा कि पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का अप्रैल तक शुभारम्भ होगा। अधिकारियों को पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का निर्माण कार्य एक अप्रैल तक पूरा कर 15 अप्रैल तक लोकार्पण कार्यक्रम तय करने का निर्देश दिया गया है। इसके बनने के बाद राजधानी दिल्‍ली समेत देश के तमाम प्रदेशों के साथ पूर्वांचल की अब सीधी और तेज कनेक्टिविटी होगी। साथ ही में रोजगार के अवसर बढ़ेंगे। अब पूर्वांचल के युवाओं को रोजगार के लिए बाहर नहीं जाना पड़ेगा। योगी ने कहा कि पूर्वांचल एक्‍सप्रेस-वे के बन जाने के बाद गाजीपुर के लोग तीन घंटे में लखनऊ और 10 घंटे में दिल्ली पहुंचने लगेंगे।

मुख्यमंत्री ने गाजीपुर की कासिमाबाद तहसील के धरवारकला गांव में स्थित पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे की प्रगति की समीक्षा करने के बाद जनसमूह को संबोधित करते कहा, ''उत्तर प्रदेश में माफिया ने पूरे विकास की गति को अवरुद्ध कर दिया था। अब सरकार उनकी अवैध संपत्ति को जब्‍त कर उनकी कमर तोड़ रही है, जिससे विकास कार्यों को पूरी गति मिली है।'' योगी ने दावा किया, ''माफ‍िया के विरुद्ध अभियान जोर-शोर से जारी रहेगा और उत्तर प्रदेश में माफिया को रहने नहीं दिया जाएगा।'' 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static