खुशखबरीः अमेजन पर बिकेगी मऊ की साड़ी

punjabkesari.in Friday, Jan 17, 2020 - 04:46 PM (IST)

मऊः भारत के उत्पाद इंटरनेशनल तौर पर पहचान बना रहे हैं। ऐसे में खुशखबरी है कि इंटरनेशनल ऑनलाइन विक्रेता कम्पनी अमेजन पर अब मऊ की साड़ी बिकेगी। एक जिला एक उद्योग योजना के तहत मऊवाली साड़ी का चयन किया गया है। नगर क्षेत्र के मुस्लिम इन्टर कॉलेज में सेमिनार का आयोजन किया गया। जिसमें बुनकरों को ऑनलाइन साड़ी की बिक्री के बारे में जानकारी दी गयी।

बता दें कि अमेजन द्वारा जनपद में ODOP के तहत साड़ी उत्पादों की बिक्री हेतु जन जागरुकता कार्यक्रम का आयोजन जिला उद्योग एवं उद्यमी प्रोत्साहन केन्द्र के द्वारा किया गया। जिसमें नगर क्षेत्र के तमाम बुनकर उपस्थित रहे। साथ ही संबंधित अधिकारियों द्वारा बुनकरों को अमेजन पर साड़ी की बिक्री के बारे में जानकारी दी।

कार्यक्रम में उपस्थित बुनकर असद नोमानी ने बताया कि योगी सरकार द्वारा यह अच्छा फैसला लिया गया है। लेकिन अभी तक की सरकारों ने बुनकरों को फायदा पहुंचाने के नाम पर बस छलावा किया है। अगर ऑनलाइन साड़ीयां बिकने लगेंगी तो बुनकरों को सीधे मुनाफा होगा। योगी सरकार का यह अच्छा फैसला है।

वहीं नगर पालिका के चेयरमैन तैय्यब पालकी ने कहा कि बुनकरों के हित में सरकार ने अहम फैसला लिया है। इंटरनेशनल ऑनलाइन कम्पनी अमेजन के तहत मऊ की साड़ी को बेचने का प्रोग्राम है। इसी के तहत संबंधित अधिकारियों के द्वारा जन जागरुकता कार्यक्रम का आयोजन कर बुनकरों को जागरुक किया जा रहा है।

 

Ajay kumar