बाबा काशी विश्वनाथ से दूर रहें भक्तों के लिए अच्छी खबर, कर सकेंगे लाइव दर्शन

punjabkesari.in Friday, May 15, 2020 - 03:04 PM (IST)

वाराणसीः लाॅकडाउन में द्वादश ज्योर्तिलिंगों में सर्वोपरि बाबा काशी विश्वनाथ से दूर रह रहें भक्तों के अच्छी खबर ये है। भक्त अब जल्द घर बैठे ही बाबा काशी विश्वनाथ के न केवल लाइव दर्शन कर सकेंगे, बल्कि विशेष आरती से लेकर रूद्राभिषेक तक में शिरकत कर पाएंगे। इसके लिए लाॅकडाउन के पहले से विश्वनाथ मंदिर प्रशासन तैयारियों में जुटा था और अब 2-3 दिनों के भीतर इस नई सुविधा को शुरू भी करने जा रहा है।

इस बाबत वााराणसी के कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने बताया कि कोविड के पहले से ही उनकी तैयारी चल रही थी कि न केवल काशी विश्वनाथ के दर्शन, बल्कि रूद्राभिषेक और विशेष आरती में घर बैठे लोग शिरकत कर सकें। उन्होंने बताया कि अब कोविड को देखते हुए आनलाॅइन दर्शन और आरती में शरीक होने की सारी व्यवस्था मंदिर प्रशासन ने तैयार कर ली है और सारा सेटअप लगभग तैयार है और जल्द ही तीन दिनों में ये शुरू हो जायेगा। इसके जरिये घर बैठे ही लोग न केवल लाइव दर्शन काशी विश्वनाथ का कर सकेंगे, बल्कि व्यक्तिगत रुप से भी रूद्राभिषेक और विशेष आरती भी करा सकेंगे। इसके लिए एक निर्धारित शुल्क देने के बाद मंदिर में बैठे पुजारी टैबलेस के जरिये वे पूजा करा देंगे।

उन्होंने बताया कि ये सुविधा लेने के लिए काशी विश्वनाथ मंदिर की वेबसाइट पर जाना होगा। लाइव दर्शन के लिए कोई शुल्क नहीं है। लेकिन रुद्राभिषेक के लिए जिस तरह मंदिर में शुल्क लगता है वैसे ही आनलाइन भी शुल्क देना पड़ेगा। जिसके बाद श्रद्धालु को एक टाइम स्लाट दे दिया जाएगा और फिर वे मंदिर में मौजूद पुजारी के साथ कनेक्ट होकर पूजा करा सकेगा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static