खुशखबरी! यूपी में जल्द होगी 26 हजार पदों पर कांस्टेबल की बंपर भर्ती, जल्द करें Apply

punjabkesari.in Saturday, Sep 03, 2022 - 04:31 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश में पुलिस विभाग में नौकरी पाने की इच्छा रखने वालों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। बहुत ही जल्द उनकी इच्छा पूरी होने वाली है, क्योंकि यूपी में जल्द ही कांस्टेबल की बंपर भर्ती निकलने वाली है। जिसका नोटिफिकेशन जल्द जारी किया जा सकता है। इसलिए जो भी लोग इसमें भर्ती होना चाहते है वो अपनी तैयारी शुरु कर दें।

बता दें के राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाल ही में अधिकारियों को दिसंबर 2023 तक पुलिस विभाग में 40,000 से अधिक खाली पदों को भरने के लिए कहा था। जिसके बाद यूपी बोर्ड रिक्रूटमेंट एंड प्रमोशन बोर्ड (UPBRPB) के जल्द ही यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2022 के लिए नोटिफिकेशन जारी करने की उम्मीद है। इस भर्ती अभियान के तहत कांस्टेबल के खाली पड़े 26,210 पदों को भरा जाएगा।

जो युवा सरकारी नौकरी हासिल करना चाहते है, उनके लिए बेहतरीन मौका आने वाला है। इसलिए युवाओं को तैयार हो जाना चाहिए। दरअसल, पहले यह अनुमान लगाया गया था कि भर्ती प्रक्रिया अगस्त के अंत तक शुरू हो जाएगी, लेकिन इसके लिए नोटिफिकेशन अभी तक जारी नहीं किया गया था। इसलिए इच्छुक उम्मीदवार नोटिफिकेशन की जांच के लिए आधिकारिक वेबसाइट upbpbp.gov.in पर नजर बनाए रख सकते हैं।

यह उम्मीदवार कर सकते है अप्लाई
यूपी में कांस्टेबल के पद के लिए आखिरी भर्ती 2018 में निकाली गई थी। ऐसे में इस बात की उम्मीद जताई जा रही है कि अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों की संख्या बहुत अधिक होने वाली है। 12वीं पास करने वाले 18 से 22 साल के आयु वर्ग के उम्मीदवारों को कांस्टेबल पद पर अप्लाई करने का मौका दिया जाएगा। कांस्टेबल पद पर अप्लाई करने के लिए उन्हें ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा। हालांकि, ये सिर्फ एक अपेक्षित एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया है। एक बार नोटिफिकेशन जारी होने के बाद तस्वीर पूरी तरह से स्पष्ट हो जाएगी।

हद पद के लिए 76 उम्मीदवार मैदान में होने की उम्मीद
इस साल बंपर भर्ती की संभावना ज्यादा होने के कारण मुकाबला भी काफी कड़ा रहने की संभावना है। इस साल 20 लाख उम्मीदवारों के अप्लाई करने की उम्मीद है। अगर आंकड़ों के जरिए इस समझा जाए, तो हर खाली पद के लिए लगभग 76 उम्मीदवार मैदान में होने वाले हैं। यह उम्मीद लगाई जा रही है। 

Content Writer

Tamanna Bhardwaj