सपा-बसपा राज में दलितों को परेशान करने वाले गुंडे जेल में हैं या UPसे बाहर : लाल सिंह

punjabkesari.in Saturday, Nov 05, 2022 - 03:30 PM (IST)

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी अनुसूचित जाति (अजा) मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष लाल सिंह आर्य ने शुक्रवार को कहा कि समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की सरकारों में जो गुंडे अनुसूचित जाति वर्ग (दलितों) को परेशान कर रहे थे, वे आज या तो जेल में हैं या उत्तर प्रदेश से बाहर चले गये हैं। भाजपा अजा मोर्चा के अध्यक्ष आर्य ने शुक्रवार को यहां पार्टी के राज्य मुख्यालय में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा अनुसूचित जाति वर्ग की बस्तियों में संपर्क अभियान चला रहा है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में अनुसूचित जाति वर्ग के लोग मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सरकार की कठोर कानून व्यवस्था से प्रसन्न हैं।

 उन्‍होंने अनुसूचित जाति वर्ग के लोगों के हवाले से कहा कि ''वह लोग कह रहे हैं कि सपा-बसपा की सरकारों में जो गुंडे हमें परेशान कर रहे थे, आज वे या तो जेल में हैं या प्रदेश के बाहर हैं।'' आर्य ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन 17 सितंबर से संविधान दिवस 26 नवंबर तक अनुसूचित जाति मोर्चा बस्ती संपर्क अभियान के माध्यम से अनुसूचित जाति वर्ग के लोगों से संपर्क किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अभी तक देश में 32 हजार से अधिक बस्तियों में संपर्क किया जा चुका है, उत्तर प्रदेश में भी 12 हजार से अधिक बस्तियों में संपर्क हो चुका है।

आर्य ने कहा कि बस्ती संपर्क अभियान के तहत मोर्चा के कार्यकर्ता छात्रावासों में भी संपर्क कर रहे हैं और अनुसूचित वर्ग के प्रबुद्धजनों से बैठकों और सम्मेलनों के माध्यम से सतत संपर्क व संवाद हो रहा है। उन्होंने कहा कि बस्ती संपर्क अभियान के दौरान लोगों ने कहा कि वे भाजपा सरकार द्वारा संविधान की रक्षा करने, बाबा साहब भीमराव आंबेडकर का सम्मान करने, अनुसूचित जाति वर्ग की सुरक्षा करने और उनके आर्थिक उत्थान को समर्पित योजनाओं से खुश हैं। 
 

Content Writer

Ramkesh