मोदी-योगी राज में ही बन जाएगा राम मंदिरः नृत्य गोपाल दास

punjabkesari.in Thursday, Feb 20, 2020 - 05:13 PM (IST)

अयोध्याः राम मंदिर निर्माण का रास्ता साफ हो गया है। ऐसे में सुप्रीम कोर्ट के आदेशों के मुताबिक केंद्र सरकार ने राम मंदिर ट्रस्ट का गठन किया है। ऐसे में अब श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट का अध्यक्ष-प्रबंधक का दायित्‍व राम जन्मभूमि न्यास के प्रमुख महंत नृत्यगोपाल दास सौंपा गया है।

नृत्यगोपाल दास ने कहा कि विश्व हिंदू परिषद के मॉडल पर ही राम मंदिर का निर्माण होगा और इसका काम एक दो महीने में शुरू हो जाएगा। नृत्यगोपाल दास ने दावा किया है कि मोदी-योगी राज में ही राम मंदिर बनकर तैयार हो जाएगा।

एक निजी चैनल से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि राम का मंदिर एक दो महीने में बनना शुरू हो जाएगा। राम मंदिर के लिए शिलाएं रखी हुई हैं, जिनसे मंदिर का निर्माण का कार्य शुरू कर दिया जाएगा। मंदिर के निर्माण में अब ज्यादा विलंब नहीं किया जाएगा, इसके लिए शिलाएं कम पड़ेंगी तो मंगवा ली जाएंगी।

मंदिर बनने की समय सीमा के बारे में नृत्यगोपाल दास ने दावा किया है कि मोदी और योगी के कार्यकाल में ही राम मंदिर बनकर तैयार हो जाएगा। उन्होंने कहा कि यह मंदिर मोदी-योगी राज में मंदिर नहीं बनेगा तो कब बनेगा। दास ने कहा कि विश्व हिंदू परिषद के द्वारा बनाए गए मॉडल पर ही राम मंदिर का निर्माण किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि अयोध्या की कार्यशाला में जो पत्थर हैं उन्हें राम मंदिर निर्माण में लगाया जाएगा। मंदिर का जो प्रारूप विश्व हिंदू परिषद ने बनाया था उसी के अनुरूप और उसी हिसाब से निर्माण किया जाएगा। नृत्यगोपाल दास ने कहा कि हमारी कोशिश यही है कि राम मंदिर भव्य और दिव्यता से बनना चाहिए। देश और विदेश के लोग वहां आए श्रद्धा से दर्शन करें। राम मंदिर निर्माण के लिए जहां तक फंड की बात है, उसके लिहाज से पैजा जुटाने की बात है और हम सब मिलजुल कर लेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static