गोरखनाथ थाने का 5 मंजिला भवन बनकर तैयार, फरियादियों को दी जाएगी आधुनिक सुविधाएं

punjabkesari.in Monday, Feb 20, 2023 - 03:20 PM (IST)

गोरखपुरः उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में बन रहे गोरखनाथ थाने का भवन अब बनकर तैयार हो गया है। 17.10 करोड़ की लागत से बनकर तैयार हुआ यह भवन जिले का सबसे आधुनिक थाना है। जल्द ही इसे पुलिस विभाग को सौंप दिया जाएगा और फरियादियों की सुविधा और सेवाओं को भी अपग्रेड किया जाएगा। यहां पर आने वाले फरियादियों को सभी प्रकार की सुविधाएं दी जाएगी।

यह भी पढ़ेंः महिला ने थाने के बाहर पेड़ पर चढ़कर सुसाइड करने की दी धमकी, वीडियो वायरल

बता दें कि जिले में लोक निर्माण विभाग के निर्माण खंड डिवीजन ने गोरखनाथ पुलिस थाने की इमारत का काम पूरा करा लिया गया। 10 हजार स्क्वायर फिट में बने इस भवन का निर्माण कार्य मार्च 2021 में शुरू किया गया था। इसे फरवरी 2023 तक पूरा कर लेने का प्रस्ताव था। अब इस भवन के निर्माण का काम पूरा कर लिया गया है। इसमें बेसमेंट से लेकर 5 मंजिलें है। यह भवन आधुनिक सुविधाओं से युक्त है। थाने में महिला-पुरुष लाॅकअप के साथ मीटिंग हॉल बनाया गया है। इसके अलावा कांस्टेबलों के लिए बैरक का भी निर्माण कराया गया है।

यह भी पढ़ेंः VIDEO: मुठभेड़ में एक लाख 25 हजार का इनामी अपराधी साहब सिंह ढेर, बावरिया गैंग का सक्रिय सदस्य था साहब सिंह

यह भी पढ़ेंः लुटेरी दुल्हन: पहले ही दिन हलवा खिलाकर ससुराल वालों को किया बेहोश, लाखों रुपए का सामान लेकर हुई फरार

जल्द ही पुलिस विभाग को सौंप दिया जाएगा ये भवन
इस भवन के बारे में लोक निर्माण विभाग ने जानकारी देते हुए बताया कि, इस तरह का थाना भवन पूर्वांचल में कहीं नहीं है। इस भवन के निर्माण में इस बात का ध्यान रखा गया है कि पुलिस के लिए भवन में जिस प्रकार की सुविधाएं जरूरी हैं, वह मिलें। अब इसे अंतिम रूप दिया जा रहा है। निर्माण खंड अधिशासी अभियंता अनिल कुमार ने कहा कि गोरखनाथ थाने का भवन बनकर तैयार हो गया है। इसी महीने इसे पुलिस विभाग को सौंप दिया जाएगा। 

Content Editor

Pooja Gill