गोरखपुर का उपचुनाव भाजपा के लिए सौभाग्‍य का चुनाव- डा.महेन्‍द्र नाथ पांडेय

punjabkesari.in Sunday, Mar 04, 2018 - 02:26 PM (IST)

गोरखपुरः बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष डा.महेन्‍द्र पांडेय ने एक प्रेसवार्ता में कहा है कि गोरखपुर का उपचुनाव भाजपा के लिए सौभाग्‍य का चुनाव है। यहां से लगातार 5 बार सांसद रहे योगी आदित्‍यनाथ के प्रदेश का मुख्‍यमंत्री बनने के चलते यह अवसर आया है। साथ ही उन्होंने कहा कि मुख्‍यमंत्री पद के दायित्‍व को योगी आदित्‍यनाथ बखूबी निभा रहे हैं। सोने पर सुहागा यह है कि पार्टी ने यहां एक पुराने समर्पित कार्यकर्ता को टिकट दिया है।

महेन्‍द्र ने विपक्षी पार्टियों पर साधा निशाना
विपक्षी पार्टियों ने पर निशाने साधते हुए महेन्‍द्र ने कहा कि पूर्व में केंद्र और प्रदेश की सत्‍ता में काबिज रही गैर भाजपा सरकारों ने देश के पूर्वी क्षेत्र की घोर उपेक्षा की। इसी वजह से पश्चिम तो विकसित हो पाया लेकिन पूरब पिछड़ता चला गया। केंद्र में भाजपा की साढ़े चार साल और प्रदेश में साढ़े 11 महीने की सरकार ने इस धारणा को बदला है। पूर्वी उत्‍तर प्रदेश में विकास की एक नई धारा बही है।

भाजपा द्वारा किए कामों का किया उल्लेख 
भाजपा की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि गोरखपुर में बंद पड़े खाद कारखाना की जमीन पर कालोनाइजिंग की तैयारी शुरू हो गई थी। लेकिन केंद्र में सरकार बनते ही प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने पहले से भी अधिक क्षमता के कारखाने का शिलान्‍यास कर दिया। पूर्वांचल में इंसेफेलाइटिस जैसी बीमारियों को देखते हुए यहां एम्‍स की सुविधा दी। पिपराईच चीनी मिल के साथ-साथ करीब 600 करोड़ रुपए से अधिक की परियोजनाएं गोरखपुर संसदीय क्षेत्र को मिलीं। हाल में घोषित बजट में पूर्वांचल एक्‍सप्रेस वे से गोरखपुर को लिंक करने के लिए अलग से 500 करोड़ रुपए की परियोजना दी गई।

पूर्वोत्‍तर राज्‍यों में हुई जीत को बताया विकास की जीत 
पूर्वोत्‍तर राज्‍यों में हुई बीजेपी की जीत पर महेन्‍द्र ने कहा कि त्रिपुरा और नगालैंड में पार्टी की जीत विकास की जीत है। उन्‍हें विश्‍वास है कि गोरखपुर और फूलपुर में जनता अपने समर्थन से इस विश्‍वास को बढ़ाएगी। साथ ही उन्होंने कहा कि उपचुनाव में यदि सपा-बसपा साथ आती हैं तो इससे भाजपा का वोट प्रतिशत बढ़ेगा। उन्‍होंने कहा कि सपा ने जिस जाति के वोटों को लुभाने के लिए अपना उम्‍मीदवार तय किया है उस वर्ग के लोगों को सपा राज में चली गोलियां याद हैं और वे चुनाव में इसका जवाब जरूर देंगे।