गोरखपुर उपचुनाव को लेकर चुनावी सरगर्मियां तेज, बैठकों का दौर हुआ शुरू

punjabkesari.in Sunday, Feb 11, 2018 - 01:22 PM (IST)

गोरखपुर: गोरखपुर लोकसभा उपचुनाव की तिथि का एेलान होते ही चुनावी सरगर्मियां तेज हो गई है। चुनाव को लेकर जिला प्रशासन सतर्क हो गया है और बैठकों का दौर शुरू हो चुका है। वहीं कई पार्टियों के कार्यकर्ता भी सक्रिय हो गए है। हालांकि अभी तक किसी पार्टी ने प्रत्याशियों के नाम घोषित नहीं किये है। जिसके चलते जिलाधिकारी कार्यालय में अपने मातहतों के साथ बैठक कर जिलाधिकारी राजीव रौतेला ने उपचुनाव की तैयारियों को चर्चा की। 

सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम ने पढ़ाया जीत का मंत्र

वहीं लोक सभा उपचुनाव को देखते हुए 31 जनवरी को सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम भी गोरखपुर पहुंचे थे और उन्होंने कार्यकर्ताओं को जीत का मंत्र पढ़ाने के साथ ही जीत का दावा भी किया है। फिलहाल गोरखपुर की लोक सभा सीट पर बीजेपी का बर्चस्व रहा है और पिछले कई वर्षों से योगी आदित्यनाथ यहां के सांसद रहे है। ऐसे में ये सीट उनकी नाक की भी सीट है, जिसके लिए उन्होंने समय-समय पर गोरखपुर में बीजेपी कार्यकर्ताओं में जोश भरा।

5 बार सांसद रह चुके योगी आदित्यनाथ
बता दें कि यहां से 5 बार सांसद रह चुके योगी आदित्यनाथ ने सीएम बनने के बाद इस पद से इस्तीफा दिया है। जिसपर उप चुनाव के लिए भारत निर्वाचन आयोग ने तिथि घोषित कर दी है। डीएम राजिव रौतेला ने बताया कि गोरखपुर लोक सभा के लिए उपचुनाव में 11 मार्च को मतदान जबकि 14 को मतगणना होनी है जिसके लिए प्रक्रिया 13 फरवरी से शुरू हो जाएगी।
बीजेपी के लिहाज से ये चुनाव देखना और भी दिलचस्प होगा, क्योंकि इतने सालों से 5 बार गोरखपुर लोकसभा चुनाव पर बीजेपी के महंत योगी आदित्यनाथ को जनता ने हर चुनाव में अपना प्रतिनिधि चुना है। इसके साथ ही महंत होने के नाते लोगों द्वारा इस चुनाव को आस्था के साथ भी जोड़कर देखा जाता था, लेकिन क्या किसी और को अगर बीजेपी अपना प्रत्याशी बनाएगी तो जनता उतना ही पसंद करेगी जितना योगी आदित्यनाथ को करती थी। ये तो आने वाला वक्त ही बता पाएगा।