Gorakhpur: CM योगी ने लगाया जनता दरबार, सुनी 400 लोगों की फरियाद...बोले- हर समस्या का होगा निस्तारण

punjabkesari.in Saturday, May 20, 2023 - 01:33 PM (IST)

गोरखपुरः उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) आज गोरखपुर (Gorakhpur) दौरे पर है। जहां पर हमेशा की तरह उन्होंने जनता दर्शन कर लोगों की फरियाद सुनी। जनता दर्शन में पहुंचे लोगों ने सीएम योगी से अपनी समस्याएं कही। सीएम ने एक-एक करके सभी फरियादियों की फरियाद सुनी। इसके बाद उन्होंने अधिकारियों को पीड़ितों की मदद करने के निर्देश दिए है। उन्होंने कहा कि, पात्रों को शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं से लाभान्वित करने में विलंब नहीं होना चाहिए।



बता दें कि, सीएम योगी आज गोरखपुर दौरे पर है। जहां पर उन्होंने सबसे पहले गुरु गोरखनाथ के दर्शन कर आशीर्वाद लिया। इसके बाद मंदिर परिसर के महंत दिग्विजयनाथ स्मृति भवन के सामने आयोजित जनता दर्शन में करीब 400 लोगों से मुलाकात कर उनकी समस्याएं सुनीं। सीएम ने अधिकारियों को हिदायत दी है कि पीड़ितों की मदद और पात्रों को शासन की जन कल्याणकारी योजनाओं से लाभान्वित करने में विलंब नहीं होना चाहिए। इसमें किसी तरह की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। यदि किसी स्तर पर कोई दिक्कत आ रही है तो उसका पता लगाकर निराकरण कराया जाए और किसी स्तर पर जानबूझकर कर प्रकरण को लंबित रखा गया है तो वहां जिम्मेदारी सुनिश्चित कर संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जाए।

यह भी पढ़ेंः Lucknow: 2000 के नोट पर RBI के फैसले के बाद स्वामी प्रसाद मौर्य बोले- 'कालेधन व भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने के बहाने बंद करेंगे'



सीएम योगी ने जनता दरबार में पहुंचे सभी लोगों को आश्वस्त किया कि किसी को भी घबराने की आवश्यकता नहीं है। हर समस्या का वह प्रभावी निस्तारण कराएंगे। इसे लेकर उन्होंने प्रशासन व पुलिस के अधिकारियों को मौके पर ही दो टूक समझाया कि जनता की समस्याओं का समयबद्ध, निष्पक्ष और गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करें। कुछ प्रकरणों पर उन्होंने अफसरों को निर्देशित किया कि यह भी पता लगाएं कि यदि किसी को प्रशासन का सहयोग नहीं मिला है तो ऐसा क्यों और किन कारणों से हुआ। हर पीड़ित की त्वरित मदद की जाए। उन्होंने जमीन कब्जाने की शिकायतों पर विधि सम्मत कठोर कदम उठाने का निर्देश दिया। वहीं, इलाज में आर्थिक सहायता की गुहार लेकर पहुंचे लोगों के लिए सीएम योगी ने अधिकारियों से जल्द से जल्द अस्पताल के इस्टीमेट की प्रक्रिया पूर्ण कराकर शासन को उपलब्ध कराने को कहा।

Content Editor

Pooja Gill