गोरखपुर महोत्सवः दिन में प्रतियोगिता का दौर तो सितारों से सजेगी शाम

punjabkesari.in Saturday, Jan 11, 2020 - 12:01 PM (IST)

गोरखपुरः तीन दिवसीय गोरखपुर महोत्सव का शुभारंभ आज से होगा।  आज से तीन दिनों तक पूरा शहर महोत्सव के रंग में डूबा रहेगा। दिन में खेलकूद से संबंधित विभिन्न प्रतियोगिताओं का दौर चलेगा वहीं शाम से लेकर आधी रात तक सांस्कृतिक कार्यक्रमों की धूम मचेगी। हर शाम अलग-अलग कलाकार मनोरंजन का मंच संभालेंगे। आज दोपहर 12 बजे पर्यटन राज्य मंत्री डॉ. नीलकंठ तिवारी महोत्सव का शुभारंभ करेंगे तो 13 की शाम मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समापन करेंगे।

सितारों से सजेगी महोत्सव की शाम
पहले दिन बॉलीवुड नाइट में मशहूर गायिका अलका याग्निक अपनी मधुर आवाज से समां बांधेगी तो दूसरे दिन शाम का मुख्य मंच भोजपुरी नाइट के नाम होगा। लोक गायक भरत शर्मा व्यास, भोजपुरी गायक वंदना और आकाश शुक्ला अपने गीतों से श्रोताओं के मन को विभोर करेंगे। आखिरी दिन के  बॉलीवुड नाइट का मंच सोनू निगम के नाम होगा जिन्हें पिछले दो गोरखपुर महोत्सवों से पर्यटन विभाग बुलाना चाह रहा था लेकिन किन्हीं वजहों से वे महोत्सव का हिस्सा नहीं बन पाए। भजन गायिका अनुराधा पौडवाल भी महोत्सव का हिस्सा बनेंगी। 13 जनवरी की शाम में वे भजनों की प्रस्तुति से श्रोताओं को भावविभोर करेंगी।

कॉमेडी से लोगों को गुदगुदाएंगे राजू श्रीवास्तव
गजोधर भईया यानी राजू श्रीवास्तव अपनी कॉमेडी से लोगों को खूब गुदगुदाएंगे। सांसद रवि किशन, पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी वाजपेयी की कविता का पाठ करेंगे।

महोत्सव में बच्चों से लेकर युवा और बुजुर्गों सभी के लिए होगा कुछ न कुछ
महोत्सव में बच्चों से लेकर युवा और बुजुर्गों, सभी के लिए कुछ न कुछ है। किचन के सामान से लेकर ऑटोमोबाइल्स तक के स्टॉल महोत्सव में मिलेंगे तो वहीं बच्चों के लिए अलग किड्स जोन होगा। वे फिल्मों का भी आनंद उठा सकेंगे। महोत्सव परिसर में ही खाने-पीने के लिए फूड जोन होगा। कई राज्यों के शिल्पकार अपने-अपने उत्पादों के साथ महोत्सव में पहुंचे हैं।

10,632 विद्यार्थियों को दिखाई जाएगी बाल फिल्म
महोत्सव के तहत प्राथमिक, उच्च प्राथमिक और कस्तूरबा बालिका विद्यालयों में पढ़ने वाले 10,632 विद्यार्थियों को बाल फिल्म दिखाई जाएगी। शहर के एडी मॉल, वीनस पीवीआर, सिटी मॉल, ओरियन मॉल, विजय पिक्चर पैलेस और माया सिनेप्लेक्स में प्रतिदिन 3544 बच्चों को फिल्म दिखाई जाएगी। इसके लिए पंजीकरण की प्रक्रिया 31 दिसंबर को ही समाप्त हो चुकी है। 11 से 13 जनवरी तक  छोटा भीम, सुपर 30, फ्रोजन 2, लॉयन किंग, मेरे प्यारे पीएम सरीखी नौ फिल्में दिखाई जाएंगी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Related News

Recommended News

static