योगी का गोरखपुर भी नहीं सुरक्षित, बदमाशों ने पंप मैनेजर की हत्या के बाद लूटे 11 लाख

punjabkesari.in Tuesday, Nov 19, 2019 - 12:09 PM (IST)

गोरखपुर: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सिटी गोरखपुर में भी बदमाश बेखौफ होकर घूम रहे हैं। उन्हें न तो मुख्यमंत्री का डर है और न पुलिस प्रशासन का। जब चाहे मानचाहे वारदात को अंजाम देकर फरार हो जा रहे हैं। ऐसा ही एक मामला मंगलवार को भी सामने आया। यहां असलहे से लैस बदमाशों ने दिनदहाड़े पेट्रोल पंप मैनेजर को गोली मारकर लूट की वारदात को अंजाम दिया है। वहीं मैनेजर के पास से 11 लाख 28 हजार की नगदी लूटी है। बाइक सवार बदमाश नोटों से भरा बैग लेकर मौके से फरार हुये हैं। जबकि घायल मैनेजर की इलाज के दौरान मेडिकल कालेज में मौत हुई है। हैरानी की बात यह है कि बाइक सवार दो बदमाशों ने ही वारदात को अंजाम दिया है। वहीं इससे पहले तीन दिन के अंदर ही बदमाशों ने लूट की दूसरी बड़ी वारदात को अंजाम दिया है।

मामला बेलीपार थाना के महरौली इलाके का है। जहां पेट्रोल पंप मैनेजर आनंद स्वरूप मिश्रा पास के महावीर छपरा स्थित स्टेट बैंक में पैसे जमा कराने जा रहे थे। इस दौरान पहले से घात लगाए बाइक सवार दो बदमाशों ने गोली मारकर लूट की वारदात को अंजाम दिया है। गोली लगने से गंभीर घायल मैनेजर के इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज भर्ती कराया गया है। जहां उसकी मौत हुई है। जबकि सनसनीखेज लूटकांड की सूचना पर एडीजी रेंज जयनारायण सिंह और एसएसपी डॉ सुनील गुप्ता ने मौके पर जाकर घटनास्थल का जायजा लिया है। साथ ही सीसीटीवी फुटेज के जरिए बदमाशों की शिनाख्त में पुलिस जुट गयी है। एसएसपी ने मीडिया से बातचीत में कहा है कि पंप पर लगे सीसीटीवी की मदद से बदमाशों की शिनाख्त करायी जा रही है। साथ ही एसएसपी ने कहा है कि वारदात के खुलासे के लिए क्राइम ब्रांच समेत पुलिस की तीन टीमों को लगाया गया है। इसके आलावा जेल से छूटे बदमाशों की भी कुंडली खंगाली जा रही है। 

एसएसपी के मुताबिक पंप मैनेजर आनंद स्वरूप मिश्रा और कर्मचारी सुनील सिंह बाइक से नगदी बैंक में जमा करने जा रहे थे। इस दौरान बाइक सवार दो बदमाशों ने असलहे के दम पर नगदी से भरा बैग छीनने की कोशिश की थी। जिस पर मैनेजर ने विरोध किया तो बदमाशों ने गोली मारकर नोट से भरा बैग छीनकर फरार हो गये। वहीं इलाज के दौरान मैनेजर की अस्पताल में मौत हुई है। फिलहाल जिले में तीन दिनों के अंदर लूट की दूसरी वारदात से इलाके में सनसनी है। 

गौरतलब है कि खजनी थाना क्षेत्र के केवटली गांव में बीते 15 तारीख को बदमाशों ने असलहे के दम पर ग्राहक सेवा संचालक से दो लाख की लूट की वारदात को अंजाम दिया था। वहीं आज पेट्रोल पंप मैनेजर की हत्या के बाद लूट की बड़ी वारदत को अंजाम देकर पुलिस के माथे पर चिंता की लकीर खींच दी है। हालांकि एसएसपी ने दावा करते हुए जल्द ही लुटेरों को गिरफ्तार कर लेने का दावा किया है। पेट्रोल पंप क कर्मचारियों का कहना है कि सीसीटीवी मेंं दो बाइक सवार संदिग्धध रूप मेेें देखे गए हैं जिन्होंने पेट्रोल पंप पर काफी देर  समय बिताया है और जैसेेेे ही पेट्रोल पंप केे कर्मचारी पैसों से भरा कैशबैक लेकर जमा करनेेेे बैंक की ओर जा वैसेेेे ही यह संदिग्ध दोनों युवक अपनी गाड़ी पेट्रोल पंप के कर्मचरियों के पीछे चले जाते हैं। 

कानून व्यवस्था पर खड़े हुए सवाल?
राजधानी लखनऊ में कोई भी ऐसा नहीं है जिस दिन कोई वारदात न हो। आए दिन हत्या, लूट, अपहरण, रेप आदि की घटनाएं सामने आती रहती हैं। यही हाल गोरखपुर का है। यहां भी बदमाश इसी तरह की वारदात को अंजाम देकर फरार हो जा रहे हैं। उन्हें मुख्यमंत्री का शहर होने का जरा सा भी खौफ नहीं है। सवाल उठ रहा है कि जब बदमाश राजधानी और मुख्यमंत्री के सिटी में दिनदहाड़े हत्या को अंजाम दे रहे हैं तो बाकी जिलों का क्या हाल होगा? रही यूपी पुलिस का तो उसने साफ कर दिया है जनता सिर्फ हमारे भरोसे न बैठे। अपने जान माल की सुरक्षा स्वयं करे। 

Ajay kumar