Gorakhpur News: यूपी के इस जिले में एक साथ 175 भेड़ों की मौत, पशुपालकों में मचा हड़कंप

punjabkesari.in Friday, May 26, 2023 - 02:44 PM (IST)

Gorakhpur News: उत्तर प्रदेश में गोरखपुर जिले के भक्सा गांव में कीड़ीनाशक दवा पिलाने के बाद 175 भेड़ों की मौत हो गई। ये जानवर भक्सा गांव निवासी नरेश पाल के थे। उन्होंने कहा कि वह हर साल संत कबीर नगर के एक पशु चिकित्सालय से भेड़ों को कीड़ीनाशक दवा खिलाते हैं। इस बार, वहां के डॉक्टर ने मुझे एक अलग दवा दी। मैं घर लौट आया और लगभग 200 भेड़ों को वही दिया और दो से तीन घंटे के बाद जानवर मरने लगे।

भक्सा निवासी रामनरेश पाल ने 250 भेड़ों को था पाला
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, भक्सा निवासी रामनरेश पाल ने 250 भेड़ों को पाला था। पशुपालक के मुताबिक उन्होंने संतकबीरनगर के एक डॉक्टर की सलाह पर कीड़ी की दवा लाए थे। गुरुवार की दोपहर उन्होंने एक-एक कर भेड़ों को उसे पिलाया। कुछ समय के बाद दवा पीने वाली भेड़ों की तबीयत अचानक बिगड़ने लगी और शाम 6 बजे से एक-एक मरने लगी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने पूछताछ के बाद पशु चिकित्सकों की टीम को सूचना दी।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही भेड़ों की मौत के कारणों का चल सकेगा पता
पीड़ित का कहना है कि मैंने पुलिस को सूचित किया और ब्लॉक प्रमुख शशि प्रताप सिंह मौके पर आए। नरेश ने कहा कि उन्होंने इस संबंध में पुलिस में शिकायत दर्ज करा दी है और पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि मामले की जांच की जाएगी। वहीं सहजनवां अस्पताल पर तैनात पशु चिकित्सक डॉ. राजेश त्रिपाठी ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही मौत के कारणों का पता चल सकेगा। हालांकि, आशंका यह जताई जा रही है कि कीड़ी दवा पिलाते समय ओवरडोज होने से ही भेड़ों की तबीयत खराब हुई होगी।

Content Editor

Anil Kapoor