Gorakhpur News: नदी से मछुआरों ने खींचा जाल तो जिंदा निकली बुजुर्ग महिला, करीब 12 घंटे तक डूबी रही...डॉक्टर भी हैरान

punjabkesari.in Tuesday, May 30, 2023 - 11:44 AM (IST)

Gorakhpur News: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। जहां पर जंगल कौड़िया में रोहित नदी से मछुआरे जब मछली पकड़ने आए तो उन्होंने पानी में जाल फेंका। इस दौरान उन्होंने जाल भारी होने पर जब खींचा तो एक जिंदा बुजुर्ग निकली। मछुआरे महिला को देखकर हैरान रह गए। वो महिला 60 साल की थी और बीती रात को पैर फिसलने के कारण पानी में जा गिरी थी। सुबह जाल में फंस कर गई और मछुआरों ने उन्हें बाहर निकाल दिया।

बता दें कि, यह पूरा मामला पीपीगंज थाना क्षेत्र के जंगल कौड़िया टोला गायघाट का है। जहां पर नदी से जाल से जिंदा बुजुर्ग महिला के निकलने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद इसकी खूब चर्चा हो रही है। घटना बीते बृहस्पतिवार की बताई जा रही है। सोमवार को वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने जांच शुरू की है। महिला ने बताया कि रात में पैर फिसलने की वजह से वह नदी में गिर गई थी। सुबह मछुआरों के जाल में फंसकर बाहर आ गई। डॉक्टर ने महिला की जांच की और बताया कि, बुजुर्ग महिला के फेफड़े में पानी नहीं गया होगा इस वजह से जान बची, अब वो पूरी तरह से स्वस्थ है।

यह भी पढ़ेंः UP MLC By-Elections: मायावती बोलीं- 'दलितों, पिछड़ों के प्रति सपा की षड्यंत्रकारी नीति थोड़ी भी नहीं बदली'

करीब 12 घंटे तक नदी में डूबी रही महिला
करीब 12 घंटे तक नदी में डूबे रहने के बाद भी महिला के जिंदा बच जाने पर हर कोई आश्चर्यचकित है। चिकित्सक कहते हैं कि फेफड़े में पानी नहीं भरा होगा जिससे वह सांस लेती रही और जिंदा बच गई। यह महिला जंगल कौड़िया टोला गायघाट की रहने वाली भानमती (60) पत्नी स्वर्गीय कोमल राजभर है। वो रात एक बजे घर से चुपचाप निकल गईं। दिमागी संतुलन ठीक नहीं होने की वजह से वह अक्सर घर से इसी तरह कहीं चली जाती थीं फिर लौट आती थीं, इसलिए किसी ने उनकी खोजबीन नहीं की।



पुलिस ने की मामले की जांच
वीडियो वायरल होने के बाद सोमवार को पीपीगंज पुलिस ने महिला के गांव पहुंचकर जांच-पड़ताल की। चौकी प्रभारी संतोष सिंह ने बताया कि प्रारंभिक जांच में महिला की मानसिक स्थिति ठीक नहीं होने की बात सामने आई है। अन्य वजह की जांच की जा रही है। महिला के फेफड़े में पानी नहीं भरा होगा, इसलिए वह सांस लेती रहीं और उनका जीवन सुरक्षित रहा। हालांकि पानी में गिरने के बाद ऐसा बहुत कम होता कि फेफड़े में पानी न जाए और व्यक्ति जिंदा बच जाए।

Content Editor

Pooja Gill