गोरखपुरः सरकारी कोटे की दुकानों से 65 रुपये किलो मिलेगा प्याज

punjabkesari.in Thursday, Jan 02, 2020 - 04:34 PM (IST)

गोरखपुरः प्याज के बढ़ते दामों ने आम आदमी को उससे मायूस कर दिया है। मगर प्याज को लेकर खुशखबरी आई है जहां योगी के सिटी गोरखपुर में प्याज की बढ़ी कीमतों को लेकर जिला प्रशासन सक्रिय हो गया है। शहर के सरकारी कोटे की दुकानों से 65 रुपये किलो के हिसाब से कार्ड धारकों को प्याज दिया जाएगा।

3 जनवरी से मिलने लगेगा प्याज
बता दें कि योजना के अनुसार प्याज सस्ता मिलेगा, इसके तहत एक कार्ड धारक को अधिकतम 5 किलो प्याज ही दिया जाएगा। दरअसल उद्यान विभाग ने महाराष्ट्र के नासिक से प्याज खरीदे हैं। जिला प्रशासन ने बताया कि जल्द ये प्याज शहर की कोटे की दुकानों को उपलब्ध करा दिए जाएंगे। शहर में इस समय सरकारी कोटे की 224 दुकानें हैं, इन सभी दुकानों से 3 जनवरी से प्याज मिलने लगेगा।

लोगों को पसंद नहीं तुर्की प्याज
उधर आगरा में तुर्की के प्याज को लोग नकार दे रहे हैं। दरअसल बड़ी मात्रा में तुर्की का प्याज यूपी की मंडियों में पहुंचा है। लेकिन इस प्याज का आकार इतना बड़ा है कि इसे भारतीयों ने नकार दिया है। लोगों का कहना है कि एक किलो देसी प्याज में लगभग 10 प्याज बड़े आराम से आती है लेकिन तुर्की की दो प्याज ही एक किलो हो जाती है। इसीलिए 100 रुपए किलो होने के बावजूद देसी प्याज को ही लोग अपने घरों में ले जा रहे हैं।

 

Tamanna Bhardwaj