गोरखपुर पुलिस का अजब कारनामा, 70 साल के रिटायर्ड हेडकांस्‍टेबल को किया जिला बदर

punjabkesari.in Monday, Jun 12, 2017 - 01:15 PM (IST)

गोरखपुरः गोरखपुर पुलिस का अजब कारनामा सामने आया है। यहां गुडवर्क दिखाने की होड़ में जुटी खोराबार पुलिस ने पट्टीदारी के झगड़े में मुकदमे झेल रहे रिटायर आरपीएफ हेड कांस्टेबल जिला बदर करा दिया।

बता दें कि बीते दिन खोराबार पुलिस उनके घर नोटिस तामिला कराने पहुंची तो परिवार के लोग दंग रह गए। उनके आपत्ति जताने पर दरोगा ने यह कहकर पल्ला झाड़ लिया कि यह डीएम का आदेश है। जिलाबदर की प्रक्रिया पूरे कराने का निर्देश देकर वह वहां से चलता बना। बताया जा रहा है कि खोराबार के तत्कालीन थानेदार कुशलपाल सिंह यादव ने सत्ताधारी पक्ष के दबाव में रिटार्यड हे़ड कॉस्टेबल को गुंडा एक्ट में पाबंद किया था।

बुढ़ापे में तड़ीपार होने की जानकारी मिलने पर बुजुर्ग परेशान हैं। उनके परिजनों ने खोराबार के पूर्व थानेदार पर पेशबंदी में गलत तरीके से रिपोर्ट भेजने का आरोप लगाया है। उनका आरोप है कि पूर्व डीएम कोर्ट से आने वाले समन को भी थाने पर दबा दिया गया था। समन मिलने पर वह कोर्ट में पेश होकर अपना पक्ष जरूर रखते।

वहीं अभियोजन अधिकारी ने बताया कि 60 साल से अधिक उम्र के व्यक्ति के खिलाफ गुंडा एक्ट की कार्रवाई नहीं हो सकती है। इसमें कहीं न कहीं पुलिस की चूक है। हालांकि गोरखपुर के एसपी सिटी गणेश साहा ने कहा कि उन्‍हें इस तरह के प्रकरण की जानकारी नहीं है। उन्‍होंने कहा कि वह इसके बारे में पता करेंगे। विधिक राय भी ली जाएगी। लापरवाही पाई गई तो सम्बंधित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

UP CRIME NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें-