गोरखपुर: RSS चीफ भागवत ने मंत्रोच्चार के बीच बाबा गोरखनाथ के किए दर्शन

punjabkesari.in Tuesday, Mar 22, 2022 - 09:04 PM (IST)

गोरखपुर: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत ने मंगलवार को गोरखपुर में गोरखनाथ मंदिर जाकर पूजा की। भागवत गोरखपुर के अपने तीन दिवसीय दौरे के अंतिम दिन गोरखनाथ मंदिर पहुंचे और मंत्रोच्चार के बीच बाबा गोरखनाथ के दर्शन-पूजन किये। इस दौरान मंदिर के मुख्य पुरोहित रामानुज त्रिपाठी तथा अन्य आचार्य भी मौजूद थे। पूजा करने के बाद भागवत ब्रह्मलीन महन्त अवैद्यनाथ के समाधि स्थल भी गये, जहां मंदिर प्रशासन के लोग उन्हें प्रसाद के लिये गोरक्षपीठाधीश्वर कक्ष में ले गये। प्रधान पुजारी ने उन्हें अंगवस्त्र भेंट किया।

संघ प्रमुख करीब आठ घंटे तक मंदिर परिसर में ही रहे। सोमवार को संघ के पदाधिकारियों से मुलाकात के दौरान भागवत ने उन्हें लोगों से जुड़ने के लिये स्वयंसेवकों को प्रेरित करने को कहा और 'शाखा' के विस्तार कार्य के दौरान अनुशासन बनाये रखने पर जोर दिया। उन्होंने संगठन में लाने से पहले लोगों को प्रशिक्षण देने पर जोर देते हुए कहा कि प्रशिक्षित स्वयंसेवक संगठन के मानकों को बनाये रखने के साथ-साथ उनके योगदान को सुनिश्चित कर सकता है।

भागवत ने सामाजिक सरोकारों से जुड़े अभियान चलाने को भी कहा ताकि संघ के उद्देश्यों की प्राप्ति हो सके। संघ प्रमुख ने योगीराज बाबा गम्भीरनाथ सभाकक्ष में 'कुटुम्ब प्रबोधन' कार्यक्रम को भी सम्बोधित किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static