BJP के लिए नई चुनौती बनी गोरखपुर सीट, हिंदू महासभा ने चक्रपाणि महाराज को मैदान में उतारा

punjabkesari.in Tuesday, Oct 31, 2017 - 03:55 PM (IST)

गोरखपुर(रुद्र प्रताप सिंह)-अखिल भारत हिंदू महासभा ने गोरखपुर उपचुनाव के लिए चक्रपाणी जी महाराज को अपना प्रत्याशी घोषित किया है। चक्रपाणी महाराज की उम्मीदवारी के बाद अब ये सीट जीतना बीजेपी के लिए चुनौती बन गया है। बता दें कि सीएम योगी के इस्तीफा देने के बाद खाली हुई गोरखपुर सीट पर उपचुनाव होने वाले हैं।

प्रेस वार्ता के दौरान हिंदू महासभा के प्रमुख संजीव सक्सेना ने बताया कि गोरखपुर की धरती हिन्दू महासभा की धरती रही है। इस पावन धरती से पूर्व में भी महंत दिग्विजय नाथ जी राष्ट्रीय अध्यक्ष रहे हैं और महंत अवैधनाथ जी हिंदू महासभा के सांसद रह चुके हैं। हिन्दू महासभा का बैनर इस्तेमाल करके कई लोग इस मुक़ाम पर हैं।

हम लोगों ने निर्णय लिया है कि इस पावन धरती से जो जो हिन्दू महासभा को निकाल दिया गया था उसे पुनः स्थापित करना है। सभी क्षेत्रीय राजनैतिक दल के लोग अखिल भारत हिन्दू महासभा के स्वामी चक्रपाणी जी महाराज को सहयोग करें।

वहीं बीजेपी के साथ बातचीत को लेकर उन्होंने कहा कि उनकी बीजेपी से कोई बातचीत नहीं हुई है। बीजेपी चक्रपाणी जी महाराज को सीट देना नहीं चाहती है। इसलिए हमने सभी दलों से अपील की है कि हमारे खिलाफ अपने उम्मीदवार न उतारें। आैर हां, अगर बीजेपी अपना उम्मीदवार मैदान में उतारती है तो उन्हें कोई दिक्कत नहीं है, हिंदू महासभा अपना प्रत्याशी खुद उतारेगी।

अखिल भारत हिंदू महासभा द्वारा चक्रपाणि महाराज को मैदान में उतारने से गोरखपुर की राजनीति में एक नया भूचाल पैदा हो सकता है।