गोरखपुर उपचुनाव हुआ दिलचस्प, सपा प्रत्याशी के खिलाफ मां और भाई ने कराया नामांकन दाखिल

punjabkesari.in Friday, Feb 23, 2018 - 02:15 PM (IST)

गोरखपुरः जैसै जैसे उपचुनाव की तारीख पास आती जा रही है वैसे वैसे उत्तर प्रदेश की राजनीति में हलचल मचनी शुरू हो गई है। यूपी के सीएम योगी के संसद की सदस्यता से इस्तीफा देने के बाद होने जा रहे गोरखपुर उपचुनाव पर सब नजरें गाड़ कर बैठे हैं। इस दौरान गोरखपुर में कुछ ऐसा हो गया। जिससे गोरखपुर उपचुनाव और भी दिलचस्प हो गया है। जहां गोरखपुर सीट से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी इंजीनियर प्रवीण निषाद के खिलाफ उनकी मां व भाई ने भी नामांकन दाखिल कर दिया है।

सूत्रों के मुताबिक सपा प्रत्याशी इंजीनियर प्रवीण निषाद की मां मालती निषाद और भाई श्रवण निषाद ने बतौर निर्दलीय प्रत्याशी पर्चा भरा है और पर्चे की वैधता के साथ अब वे चुनावी मैदान में भी हैं। बता दें सीएम योगी की लोकसभा सीट रही गोरखपुर में चुनाव जीतने के लिए विरोधी दल सपा ने इस बार निषाद पार्टी के साथ समझौता किया है, लेकिन सिंबल अपना दिया। निषाद पार्टी के इंजीनियर प्रवीण निषाद चुनाव मैदान में सपा के टिकट पर उतरे हैं लेकिन वे निषाद पार्टी के पदाधिकारी थे। इनके पिता डॉ संजय निषाद इस दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं।

हालांकि इंजीनियर प्रवीण निषाद के पिता डॉ संजय निषाद इसे बगावत नहीं, बल्कि रणनीति बता रहे हैं। सपा प्रत्याशी के पिता और निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ संजय निषाद ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि गोरखपुर की राजनीतिक हलचल को देखते हुए मां, बेटा और भाई सभी ने नामांकन किया है, पर चुनाव लड़ने का गणित कुछ अलग है।

साथ ही उन्होंने कहा कि परिवार के सभी सदस्यों के नामांकन का लाभ सपा को ही मिलेगा। डॉ संजय निषाद ने कहा कि योगी आदित्यनाथ जिस मठ के महंत हैं, वह मछेंद्रनाथ की पीठ रही है, जो निषाद कुल के थे। उन्होंने कहा कि अब वह समय आ गया है, जब उनके वंशज को गोरखपुर चुनाव जीतना चाहिए। इसके लिए जो भी युक्ति लगानी होगी, वह लगाई जाएगी और समाज को जगाया जाएगा।